अमेरिका में अबकी बार ट्रंप सरकार, बने 45वें अमेरिकी राष्ट्रपति

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-09 13:50:21
अमेरिका में अबकी बार ट्रंप सरकार, बने 45वें अमेरिकी राष्ट्रपति

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में इतिहास रचते हुए रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति बन गए हैं। ट्रंप ने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंदी हिलेरी क्लिंटन को 276-218 के अंतर से हरा दिया है।

बता दें कि ट्रंप को 276 इलेक्ट्रोरल वोट मिले जबकि हिलेरी क्लिंटन को 218 इलेक्ट्रोरल वोट मिले। ट्रंप अमेरिका के इतिहास के पहले राष्ट्रपति होंगे जो गैर राजनीतिक पृष्ठभूमि से हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव जीतने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका वासियों को धन्यवाद दिया। जीत के बाद अपने संबोधन में ट्रंप ने अपनी प्रतिद्वंदी हिलेरी का दिल से शुक्रिया किया। ट्रंप ने कहा कि हिलेरी ने अच्छी लड़ाई लड़ी। उन्होंने देश की काफी सेवा की। हिलेरी ने मुझे फोन पर बधाई दी।

ट्रंप ने आगे कहा कि मेरी जीत उनकी है जो अमेरिका का प्यार को करते हैं। यह हमारा चुनाव प्रचार नहीं था बल्कि अभियान था। मैं हर अमेरिकी का राष्ट्रपति हूं। यह समय अमेरिका के हर नागरिक के एक होने का समय है।

ट्रंप ने आगे कहा कि हमारी सरकार लोगों की और देश की सेवा करेगी। हम अमेरिका को विकास केरास्ते पर ले जाएंगे। हम अपने देश का पुनर्निमाण करेंगे। हमारा लक्ष्य लाखों अमेरिकियों को काम देना होगा। अमेरिका को फिर से मजबूत करेंगे,

अन्य देशों से अपने संबंध के बारे में बोलते हुए ट्रंप ने कहा कि हमारी हर देश से दोस्ती होगी, किसी से दुश्मनी नहीं होगी। हम एक बेहतर और शानदार अमेरिका बनाएंगे। हमारे पास एक अच्छा आर्थिक प्लान है

अपने परिवार के बारे में बोलते हुए ट्रंप ने कहा कि मेरे माता पिता को शुक्रिया। मेरा परिवार बहुत ही शानदार है। पत्नी लारा को दिल से शुक्रिया, उन्होंने मेरी बहुत मदद की। ट्रंप ने आखिरी में कहा कि राजनीति आसान नहीं है।


दुनिया पर शीर्ष समाचार