तीन-तलाक पर राजनीतिक रोटियां सेंक रहें हैं मोदी: ओवैसी

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-24 15:02:58
तीन-तलाक पर राजनीतिक रोटियां सेंक रहें हैं मोदी: ओवैसी

नई दिल्ली। तीन तलाक के मुद्दे पर एआईएमआईएम के प्रमुख असद्दुदीन ओवैसी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजनीतिक फायदा लेने के लिए तीन-तलाक का मुद्दा उठा रहे हैं। ओवैसी ने कहा कि कुछ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की वजह से ही मोदी इसका फायदा उठाना चाह रहे हैं।

तीन-तलाक पर उठे सवालों पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि देश में करीब 7.36 करोड़ ऐसे मुस्लिम हैं जो शादी-शुदा हैं और जिन्होंने तलाक नहीं लिया है। मुश्किलों में महज एक फीसद ऐसे मुस्लिम हैं जिन्होंने तलाक लिया है, लेकिन इसका राजनीतिक फायदा लेने की कोशिश में पीएम मोदी इस मुद्दे को रेडियो पर प्रसारित 'मन की बात' में भी उठाते हैं।

कौसा की मुंबरा टाउनशिप में एक सभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि लॉ कमिशन ने तीन तलाक को खत्म करने पर लोगों से राय मांगी है, जबकि मुस्लिमों से यूनिफार्म सिविल कोड पर राय मांगी गई है। इस मौके पर ओवैसी ने आरएसएस को भी जमकर कोसा। उन्होंने कहा कि देश की आजादी में केवल आरएसएस की हाथ नहीं था बल्कि इसमें हर मजहब और जाति का योगदान था।

सभा को संबोधन करते हुए एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने गुजरात में ढेर हुई इशरत जहां के एनकाउंटर को फर्जी करार देते हुए उसके साथ अन्यों के लिए न्याय की अपील की। इसके अलावा उन्होंने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना द्वारा पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' के रिलीज न होने देने और पाक कलाकारों का विरोध करने पर भी तीखी प्रतिक्रिया दी।

उन्होंने कहा कि राज्य के सीएम को इस बाबत मध्यस्थता की भूमिका अदा करनी चाहिए। उन्होंने ठाकरे के उस बयान पर भी चुटकी ली जिसमें उन्होंने पाक कलाकारों को प्रायशिचत के तौर पर पांच लाख रुपये आर्मी वेलफेयर फंड में जमा कराने की बात कही थी।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार