Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

व्यापारी ने छोटे नोट जमा करवा कर की बैंक की मदद

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-23 16:29:45
व्यापारी ने छोटे नोट जमा करवा कर की बैंक की मदद
व्यापारी ने छोटे नोट जमा करवा कर की बैंक की मदद

देहरादून। लोग जहां छोटे नोटों के लिए बैंको को लाइनों में नजर आए, तो वहीं एक शख्स ने बैंक में 100-100 के खुल्ले रुपए जमा करवाए। मयंक शर्मा नामक इस शख्स ने एसबीआई की कनॉट प्लेस शाखा में दो दिन में डेढ़ लाख रुपए के 100-100 के नोट जमा कराए। इससे बैंक को तो राहत मिली ही, यहां पहुंचे उपभोक्ताओं को भी नकदी के लिए मायूस न होना पड़ा।

रिपोर्ट के मुताबिक बैंकों में नकदी का संकट बना हुआ है। खासकर छोटे नोट को लेकर ज्यादा दिक्कत है। एटीएम में भी कैश डालने के लिए नहीं था। वहीं, कई लोग नोटबंदी के बाद छोटे नोटों की जमाखोरी में लग गए। ऐसे में मयंक शर्मा ने बैंक में छोटे नोट जमाकर मिसाल पेश की है।

सूत्रों के मुताबिक मयंक ने केंद्र सरकार के पुराने नोट बंद करने के फैसले को सही बताते हुए कहा कि इससे काले धन पर लगाम लगेगी। छोटे नोट न होने के कारण परेशानी तो है, लेकिन यह लंबे समय तक नहीं रहेगी।

उन्होंने आगे बताया कि वह भी दुकान में पुराने नोट नहीं ले रहे। ग्राहकों से जो 100 के नोट उन्हें मिल रहे हैं, वह बैंक में जमा कर रहे हैं ताकि बैंक में आने वाले लोगों को परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि अगर बैंक को जरूरत होगी, तो वह 100 के और नोट बैंक में जमा कराएंगे। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह 100 के नोट जमा न करें बल्कि इन्हें बाहर निकालें।


उत्तराखंड पर शीर्ष समाचार


x