रेल हादसाः यात्रियों को लेकर पटना पहुंची स्पेशल ट्रेन, अपनों को देखते ही छलक पड़े आंसू

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-21 17:23:15
रेल हादसाः यात्रियों को लेकर पटना पहुंची स्पेशल ट्रेन, अपनों को देखते ही छलक पड़े आंसू

पटना। कानपुर के पास पुखरायां में रविवार सुबह हुए ट्रेन दुर्घटना में 145 से ज्यादा लोग मारे गए हैं और 200 से ज्यादा लोग घायल हैं। दुर्घटना के बाद मौत का मंजर देख बिहार के लोगों को लेकर स्पेशल ट्रेन सोमवार सुबह पटना पहुंची। ट्रेन के पटना पहुंचते ही अपने परिजनों को देखते ही पीड़ितों का दर्द छलक पड़ा। सबकी आंखों में खौफनाक मंजर का दहशत साफ झलक रहा था।

यह भी पढ़ें- रेल हादसाः मृतकों की संख्या हुई 145, अब भी निकल रहे हैं शव

बता दें कि स्पेशल ट्रेन आज सुबह 4.10 पर 200 यात्रियों को लेकर पटना पहुंची, ट्रेन के पहुंचते ही परिजन अपने सगे-संबंधियों को देखने के लिए उमड़ पड़े। अपनों को देखते ही घायल बचे यात्रियों की आंखों में ठहरे आंसू छलक पड़े। स्टेशन पर घायलों के लिए और उनके परिजनों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। ट्रेन से उतरने के बाद घायल यात्रियों के लिए एंबुलेंस की व्यवस्था थी।

यह भी पढ़ें- कानपुर ट्रेन हादसाः रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि हादसे की फोरेंसिक जांच होगी

एंबुलेंस से घायल यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं अन्य यात्रियों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए पंद्रह बसें तैयार खड़ी थीं। यात्रियों की सुविधा के लिए गाड़ियां ऑटो रिक्शा, प्राथमिक उपचार के लिए मेडिकल की टीम के साथ ही पैसे बदलने की भी पूरी व्यवस्था की गई है।

यह भी पढ़ें- कानपुर रेल हादसाः फुल इमरजेंसी ब्रेक लगाने की वजह से हुई दुर्घटना

पटना के जिलाधिकारी सहित आला अधिकारी भी स्टेशन पर मौजूद हैं और खुद ही यात्रियों की व्यवस्था देख रहे हैं। जिलाधिकारी संजय अग्रवाल ने बताया कि जैसे -जैसे यात्री पटना पहुंचेंगे उनके लिए हम पूरी तरह तैयार हैं। सरकार की तरफ से काफी इंतजाम किए गए हैं, किसी को किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं आए इसका पूरा ख्याल रखा गया है।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार