Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

आदिवासी हत्या मामला: D.U की प्रोफेसर के खिलाफ F.I.R

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-08 02:45:43
आदिवासी हत्या मामला: D.U की प्रोफेसर के खिलाफ F.I.R
आदिवासी हत्या मामला: D.U की प्रोफेसर के खिलाफ F.I.R

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के सुकमा में एक आदिवासी की हत्या के मामले में दिल्ली यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर नंदिनी सुंदर समेत कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। एफआईआर में जेएनयू प्रोफेसर अर्चना प्रसाद का नाम भी शामिल है।

बस्तर रेंज के आईजी एसआरपी कल्लूरी के मुताबिक 4 नवंबर को कुछ हथियारबंद नक्सलियों ने शामनाथ बघेल नामक आदिवासी ग्रामीण की हत्या कर दी थी। बघेल पिछले काफी वक्त से नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रहे थे। मृतक की पत्नी की माने तो उनके पति को नक्सलियों की ओर से लगातार धमकियां मिल रही थी।

सूत्रों के मुताबिक शामनाथ और दूसरे ग्रामीणों ने इसी साल मई में प्रोफेसर नंदिनी सुंदर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। आईजी ने बताया कि शामनाथ ने अपनी शिकायत में दिल्ली यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर नंदिनी सुंदर, जेएनयू प्रोफेसर अर्चना प्रसाद, सीपीआई(एम) नेता संजय परते और एक अज्ञात महिला के खिलाफ नक्सलियों का समर्थन करने के लिेए ग्रामीणों को धमकाने का आरोप लगाया था।

बताया जा रहा है कि आईजी ने छत्तीसगढ़ पुलिस की ओर से दिल्ली यूनिवर्सिटी और जेएनयू के वाइस चांसलर को प्रोफेसरों के खिलाफ दर्ज मामले की जानकारी दे दी है। पुलिस जल्द मामले की जांच-पड़ताल करते हुए आरोपी प्रोफेसरों से पूछताछ करेगी। आईजी ने आगे कहा कि पूछताछ के बाद ही सभी आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


अन्य राज्य पर शीर्ष समाचार