सपा प्रत्याशी अमनमणि त्रिपाठी को सीबीआई ने किया गिरफ्तार

Edited by: Editor Updated: 26 Nov 2016 | 01:12 PM
detail image

नई दिल्ली। हत्या के आरोपर में जेल में सजा काट रहे समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी के बेटे अमनमणि त्रिपाठी को सीबीआई ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई ने अमनमणि त्रिपाठी को उनकी पत्नी सारा सिंह की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है।

सारा सिंह की मौत की जांच कर रही सीबीआई ने अमनमणि को पूछताछ के लिए बुलाया था। अमनमणि के खिलाफ पुख्ता सबूत मिलने के बाद उसे दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया। सारा की हत्या पिछले साल जुलाई में हुई थी। सीबीआई ने अक्टूबर 2015 को सारा सिंह की संदेहास्पद मृत्यु का मामला अपने हाथ में लिया था।

गौरतलब है कि अमनमणि और सारा 9 जुलाई, 2015 को कार से दिल्ली आ रहे थे। फिरोजाबाद जिले सिरसागंज थाना क्षेत्र में नेशनल हाईवे नंबर-2 पर उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया था। इस हादसे में सारा की मौत हो गई थी लेकिन हैरानी वाली बात यह थी की अमनमणि को खरोंच तक नहीं आई थी।

इसके बाद सारा के परिजनों ने दुर्घटना की स्थिति को देखते हुए सारा की हत्या किए जाने की आशंका जताई थी। जिसके बाद सारा की मां सीमा सिंह ने मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी। अमरमणि त्रिपाठी हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं।

जांच के दौरान अमनमणि के खिलाफ कई सबूत सीबीआई के हाथ लगे और फिर इन्हीं सबूतों के आधार पर शुक्रवार रात उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। आपको बता दें कि आरोपी अमनमणि को समाजवादी पार्टी ने 2017 के विधानसभा चुनाव के लिए महाराजगंज जिले की नौतनवा सीट से टिकट दिया है।