त्रिपुरा-मेघालय-नागालैंड: विधानसभा चुनाव तारीखों का आज हो सकता है ऐलान

Edited by: Shiwani_Singh Updated: 12 Jan 2018 | 01:57 PM
detail image

नई दिल्ली। चुनाव आयोग शुक्रवार को पूर्वोचर के तीन राज्यों त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड के विधानसभा चुनावों की तारीखों का आज ऐलान कर सकता है। इसे लेकर आज चुनाव आयोग बैठक करेंगा। बता दें कि चुनाव आयोग ने सभी औपचारिक कावयद पूरी कर ली है। इसमें अधिकारियों के साथ बैठक से लेकर राजनीतिक प्रतिनिधियों ने सलाह मशवरा भी किया जा चुका है।

आपतो बता दें, प्रत्येक राज्य त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड में 60-60 विधानसभा सीटें हैं। वहीं, इन तीनों राज्यों का विधानसभा कार्यकाल मार्च में खत्म हो रहा है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि फरवरी में चुनाव हो सकते हैं।

वहीं, अगर आप बात पीछले विधासभा चुनाव यानि 2013 की करेंतो म त्रिपुरा में 14 फरवरी को जबकि मेघालय व नागालैंड में 23 फरवरी को वोट डाले गए थें और परिणाम 28 फरवरी को घोषित किए गए थे।

राहुल के लिए कड़ी चुनौती

कांग्रेस अध्यक्ष बने राहुल गांधी के लिए तीनों राज्यों में होने वाला विधानसभा चुनाव एक कड़ी चुनौती है, क्योंकि मेघालय में बीजेपी अपनी पकड़ मजबूत करने में लगी हुई है। वहीं, सूत्रों के हवाले से ख़बर हैं कि त्रिपुरा में इंडिजिनियस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) बीजेपी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ सकती है।