त्रिपुरा: BJP में शामिल होने वाले मुस्लिम परिवारों को नहीं पढ़ने दी नमाज

Edited by: Shivani Updated: 13 Feb 2018 | 04:49 PM
detail image

नई दिल्ली। त्रिपुरा में 25 मुस्लिम परिवारों को नमाज पढ़ने से रोकने की ख़बर सामने आई है। यहां बीजेपी का समर्थन करने वाले परिवारों को मस्जिद में जाने से रोक दिया गया। इसी के चलते उन्होंने अलग मस्जिद का निर्माण कर लिया। इस समय त्रिपुरा में विधानसभा को लेकर सियासत गर्माई हुई है। यहां 18 फरवरी को चुनाव होंगे।

जानकारी है कि त्रिपुरा के शांतिबाजार क्षेत्र के मोइदालिता गांव में कुल 100 मुस्लिम परिवार है। यहां के 25 परिवारों ने बीजेपी को समर्थन दे दिया। इसी के चलते अन्य मुस्लिम परिवारों ने उन्हें मस्जिद में जाने से रोक दिया। बजेपी की सदस्यता हासिल करने वाले बाबुल हुसैन ने कहा कि गांव के कुछ परिवार बीजेपी में शामिल हो गए थे। इसके बाद गांव के अन्य लोगों ने उनका बहिष्कार कर दिया।

गांव वालों के विरोध में बीजेपी में शामिल होने वाले परिवारों ने एक नई मस्जिद बनाई है। हुसैन ने कहा कि हमें नहीं पता था कि बीजेपी हिन्दुत्व पार्टी है। उन्होंने कहा मैं नहीं जानता कि देश के किसी भी कोने में बीजेपी समर्थकों ने मुस्लिमों पर हमला किया है। गांव वालों के इस बर्ताव के बाद इन लोगों ने अब बांस और टीन की सहायता से एक नई मस्जिद बनाई है।