Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

त्रिवेंद्र सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, शपथ ग्रहण कल

Edited By: Shiwani Singh
Updated On : 2017-03-17 16:44:23
त्रिवेंद्र सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, शपथ ग्रहण कल
त्रिवेंद्र सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, शपथ ग्रहण कल

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री फेस के लिए पांच दिन से चल रहा सस्पेंस आखिरकार खत्म हो गया है। शुक्रवार को बीजेपी द्वारा बुलाए गए विधायक दल की बैठक में त्रिवेंद्र सिंह रावत के नाम पर मुहर लगा दी गई है। त्रिवेंद्र सिंह रावत को सर्वसंमत्ति से विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद 18 मार्च को आयोजित होने वाले शपथ ग्रहण समारोह पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी।

तीसरी बार उत्तराखंड से विधायक चुने गए हैं रावत के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के भी शपथ ग्रहण समारोह में शरीक होने की उम्मीद है। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि शपथ ग्रहण समारोह के दिन रावत मंत्रिमंडल में कितने मंत्री बनाए जाएंगे, लेकिन सूत्रों की मानें तो कल रावत के साथ 8 मंत्री शपथ ले सकते हैं।

हालांकि इस रेस में प्रकाश पंत और सतपाल महाराज भी थे, लेकिन अंतिम रूप से विधायक दल की बैठक में त्रिवेंद्र सिंह रावत के नाम पर मुहर लगाई गई। इससे पहले,त्रिवेंद्र रावत प्रकाश पंत के साथ विधायक दल की मीटिंग के लिए पहुंचे। प्रकाश पंत पिथौरागढ़ से विधायक हैं और सतपाल महाराज अभी दो साल पहले ही बीजेपी में शामिल हुए हैं।

पार्टी विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर और सरोज पांडे के अलावा उत्तराखंड के पार्टी मामलों के प्रभारी श्याम जाजू भी पहुंचे। उल्‍लेखनीय है कि भाजपा ने 70 में से 57 सीटें जीती हैं।

56 वर्षीय त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तराखंड के डोइवाला सीट की नुमाइंदगी करते हैं। उनको पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह का करीबी माना जाता है। इस वक्‍त वह पार्टी की झारखंड यूनिट के प्रभारी हैं। वह 1983 से 2002 तक आरएसएस के प्रचारक रहे हैं और उस दौरान वह उत्‍तराखंड अंचल और बाद में राज्‍य के संगठन सचिव रहे हैं।

नई सरकार का शपथ ग्रहण 18 मार्च को शाम तीन बजे परेड ग्राउंड में होगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के अलावा देश के कई अन्य प्रमुख पार्टी नेताओं के भी समारोह में शिरकत करने की संभावना है। परेड ग्राउंड में शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

 


उत्तराखंड पर शीर्ष समाचार


x