Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

उत्तराखंड के 9वें CM बने त्रिवेंद्र सिंह रावत, 9 मंत्रियों ने ली शपथ

Edited By: Shiwani Singh
Updated On : 2017-03-18 15:25:03
उत्तराखंड के 9वें CM बने त्रिवेंद्र सिंह रावत, 9 मंत्रियों ने ली शपथ
उत्तराखंड के 9वें CM बने त्रिवेंद्र सिंह रावत, 9 मंत्रियों ने ली शपथ

देहरादून। उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के तौर पर त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शनिवार को उत्तराखंड के 9वें मुख्यमंत्री बन गए हैं। राज्यपाल कृष्ण कांत पाल ने त्रिवेंद्र सिंह रावत को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। रावत के साथ उनके कैबिनेट में 9 मंत्रियों ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली, जिनमें 7 कैबिनेट और 2 को राज्यमंत्री बनाया गया है।

रावत मंत्रिमंडल में मदन कौशिक, सतपाल महराज, हरक सिंह रावत, सुबोध उनियाल, यशपाल आर्य और अरविंद पांडेय को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है जबकि रेखा आर्या, धन सिंह रावत को राज्यमंत्री बनाया गया है। हालांकि बनाए गए कैबिनेट और राज्यमंत्रियों के विभागों के बंटवारे की अभी तक कोई सूचना नहीं है। 

देहरादून के परेड ग्राउंड में आयोजित शपथ समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेंत कई बड़े नेता मौजूद हैं। इनमें प्रकाश पंत, रेखा आर्या, सतपाल महराज, हरक सिंह रावत, मदन कौशिक, सुबोध उनियाल और यशपाल आर्य मौजूद थे।

गौरतलब है गत शुक्रवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक में सर्वसंमत्ति से त्रिवेंद्र सिंह रावत को विधायक दल का नेता चुना गया था। त्रिवेंद्र रावत के विधायक दल का नेता चुने जाने के पीछे बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का योगदान कहा जाता है। 


उत्तराखंड पर शीर्ष समाचार


x