Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

ट्रंप ने नवाज शरीफ से बात की, समस्याओं को हल करने की जताई इच्छा

Edited By: Editor
Updated On : 2016-12-01 11:56:09
ट्रंप ने नवाज शरीफ से बात की, समस्याओं को हल करने की जताई इच्छा
ट्रंप ने नवाज शरीफ से बात की, समस्याओं को हल करने की जताई इच्छा

इस्लामाबाद। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से फोन पर बात की है। शरीफ के प्रवक्ता ने बताया कि ट्रंप ने सोमवार को शरीफ से बातचीत की थी। हालांकि उन्होंने इस बारे में विस्तार से बताने को मना कर दिया।

यह भी पढ़ें- हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन: भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे अरुण जेटली

पाकिस्तानी मीडिया रिपोटर्स के मुताबिक ट्रंप ने पाकिस्तान की समस्याओं के समाधान के लिए अमेरिका की भूमिका के बारे में बात की। मीडिया रिपोटर्स के अनुसार ट्रंप ने पाकिस्तान आने और शरीफ से मिलने की भी इच्छा व्यक्त की। हालांकि ट्रंप की तरफ से इस तरह के किसी बातचीत की पुष्टि नहीं हुई है।

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव प्रचार के दौरान ट्रंप ने पाकिस्तान के बारे में कई तल्ख बयान दिए थे। ट्रंप ने पाकिस्तान में आतंकवादी ठिकानों को लेकर उसपर काफी बरसे थे। ट्रंप ने बराक ओबामा प्रशासन की ओसामा बिन लादेन की जानकारी देने वाले पाकिस्तानी डॉक्टर को जेल में मदद नहीं कर पाने की भी काफी आलोचना की थी।

यह भी पढ़ें- सीरिया: जंग से हो रही तबाही को 7 साल की बच्ची ने किया बयां

आपको बता दें कि ट्रंप के अमेरिका का राष्ट्रपति चुने जाने के बाद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा था पाकिस्तान आंतकवाद के खिलाफ लड़ाई में ट्रंप के साथ मिलकर काम करने को इच्छुक है।


दुनिया पर शीर्ष समाचार


x