ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति बनने के लायक नहीं: बराक ओबामा

Edited by: Editor Updated: 02 Nov 2016 | 02:19 PM
detail image

वाशिंगटन। अमेरिकी चुनाव से ठीक पहले हिलेरी क्लिंटन को बड़ा झटका लगा है। एक सर्वे के अनुसार हिलेरी अब डोनाल्ड ट्रंप से पीछे चल रही हैं। लेकिन राष्ट्रपति ओबामा ने ट्रंप पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ट्रंप में सिर्फ एक खासियत ये है कि वो अमेरिकी राष्ट्रपति बनने के लायक नहीं हैं। इसके अलावा वो स्वभाव से भी अस्थिर हैं।

वहीं डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने भी कहा है कि डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति बनने के योग्य नहीं हैं। वो इसके लिए पूरी तरह अक्षम हैं

ओबामा ने लोगों से पूछा कि क्या आप को याद नहीं कि प्राइमरी चुनावों के दौरान रिपब्लिकन्स किस तरह बंटे हुए थे। रिपब्लिकन पार्टी के नेता ही ट्रंप को धूर्त शख्स करार देते हैं। उन्होंने कहा कि जो शख्स इतनी खामियों से भरा हुआ हो वो कैसे इस महान राष्ट्र की बागडोर संभाल सकता है।

ओहियो में आयोजित एक रैली में ओबामा ने कहा कि आप लोग मेरे शब्दों पर न जाएं, बल्कि ट्रंप क्या कुछ कहते रहे हैं उसे याद करें। एक शख्स जो टैक्स की चोरी करता है, एक शख्स जिसे महिलाओं की इज्जत करने नहीं आता है।

ओबामा ने आगे कहा, 'महिलाओं के सिलसिले ट्रंप के जो कुछ टेप सार्वजनिक हुए हैं वो तो महज एक बानगी है। हकीकत ये है कि जीवन भर वो महिलाओं को जलील करते रहे हैं। ऐसा शख्स किसी भी कीमत पर अमेरिका का राष्ट्रपति नहीं बन सकता है।'