ट्रंप ने वीडियो संदेश जारी करके बताया अपने शुरुआती 100 दिनों का एजेंडा

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-23 16:14:18
ट्रंप ने वीडियो संदेश जारी करके बताया अपने शुरुआती 100 दिनों का एजेंडा

वाशिंगटन। अमेरिका के होने वाले नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ढाई मिनट का एक वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किया। इस वीडियो में उन्होंने कहा है कि वह अमेरिकी जनता से सीधे संपर्क कर उन्हें अपनी नीतियों के बारे में जानकारी देना चाहते हैं। अपने शुरुआती 100 दिनों की नीतियों की योजना के बारे में भी ट्रंप ने इस वीडियो में बताया है।

यह भी पढ़ें- अमेरिका ने 13 सीरियन अधिकारियों पर लगाए उत्पीड़न के आरोप

वीडियो में उन्होंने नई नौकरियां पैदा करने, व्यापारिक संधियों पर फिर से बातचीत और पुनर्विचार करने, ऊर्जा उत्पादन पर लगे प्रतिबंधों को खत्म करने और लॉबिंग पर बैन लगाने का वादा किया है। बता दें कि ट्रंप 20 जनवरी को राष्ट्रपति का पदभार संभालेंगे।

यह भी पढ़ें- भारत ने संयुक्त राष्ट्र में मौत की सजा पर रोक का किया विरोध

सोमवार को अपलोड किए गए इस वीडियो में ट्रंप ने राष्ट्रपति पद संभालने के बाद लागू की जाने वाली अपनी अहम नीतियों के बारे में लोगों को बताया। उन्होंने कहा कि पदभार संभालने के बाद जिस दिन वह व्हाइट हाउस पहुंचेंगे, ठीक उसी दिन ट्रांस-पैसिफिक पार्टनरशिप (TPP) से अमेरिका को बाहर कर देंगे। इसके अलावा वह वर्किंग वीजा के दुरुपयोगों की भी जांच करेंगे।

यह भी पढ़ें- माइकल फ्लिन को ट्रंप ने बनाया राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार

ट्रंप का कहना है कि दूसरे देशों से आने वाले लोगों के अमेरिका में काम करने से अमेरिकी नागरिकों के लिए काम के मौकों और नौकरियां की कमी हो जाती है। ट्रंप द्वारा अपने चुनाव अभियान के दौरान किए गए सबसे अहम वादों में बेरोजगारी खत्म करने और अमेरिकी नागरिकों के लिए बड़ी संख्या में नई नौकरियों के मौके पैदा करने की बात शामिल है।


दुनिया पर शीर्ष समाचार