Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

ट्रंप ने दोबारा मतगणना के कदम को बताया घोटाला

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-27 01:48:53
ट्रंप ने दोबारा मतगणना के कदम को बताया घोटाला
ट्रंप ने दोबारा मतगणना के कदम को बताया घोटाला

वाशिंगटन। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ग्रीन पार्टी की ओर से विस्कान्सिन में मतों की दोबारा गिनती की मांग को घोटाला करार देते हुए कहा कि लोग मतदान कर चुके हैं और अब चुनाव खत्म हो गया है।

ग्रीन पार्टी के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार जिल स्टाइन ने मतों की दोबारा गिनती का दबाव बनाया था। वह मिशिगन और पेंल्सिवेनिया में भी मतों की दोबारा गिनती की मांग कर रही हैं।

यह भी पढ़ें-आईएस के सोशल मीडिया एक्सपर्ट जुनैद को अमेरिका ने मार गिराया

उल्लेखनीय है कि अमेरिका में आठ नवंबर को हुए राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप ने पेनसिलवेनिया और विस्कान्सिन में अप्रत्याशित रूप से बहुत कम मतों के अंतर से हिलेरी क्लिंटन पर जीत दर्ज की थी। मिशिगन में भी उनकी जीत का अंतर बहुत कम था।

न्यूयार्क के अरबपति ट्रंप अपनी जीत से पहले लगातार चुनाव में धांधली का आरोप लगा रहे थे। अब उन्होंने एक बयान में जोर देकर कहा कि चुनौती और गाली देने के बजाय चुनाव परिणाम का सम्मान किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें- पाक के नए आर्मी चीफ होंगे जनरल कमर जावेद बाजवा

निर्वाचित राष्ट्रपति ने आरोप लगाया कि यह स्टाइन ने मतदान की दोबारा गिनती कराने के बहाने अपने खजाने को भरने के लिए 70 लाख डालर की तुलना में 59 लाख डालर जुटाए हैं।

ट्रंप ने ग्रीन पार्टी की प्रत्याशी की ओर से दोबारा मतदान की याचिका डालने के एक दिन बाद कहा कि लोगों ने मतदान कर दिया है और अब चुनाव खत्म हो गए हैं।

यह भी पढ़ें- क्यूबा के पूर्व राष्ट्रपति फिदेल कास्त्रो का हुआ निधन

हिलेरी क्लिंटन ने खुद ही चुनाव वाली रात यह बात स्वीकार की थी। ग्रीन पार्टी की ओर से मतों की दोबारा गिनती की याचिका राज्य के चुनाव आयोग ने स्वीकार कर ली है।

हिलेरी क्लिंटन के अभियान दल ने कल सुबह कहा था कि वह ग्रीन पार्टी की ओर से मतों की दोबारा गिनती में शामिल होंगे। इसके अलावा मिशिगन और पेनसिलवेनिया में भी मतों की दोबारा गिनती का समर्थन करेंगे।


दुनिया पर शीर्ष समाचार