30 लाख अप्रवासी लोगों को अमेरिका से बाहर करेंगे ट्रंप

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-14 09:13:04
30 लाख अप्रवासी लोगों को अमेरिका से बाहर करेंगे ट्रंप

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव जीतने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पहले ही इंटरव्यू में साफ-साफ कह दिया है कि अवैध रूप से रह रहे प्रवासियों को कोई राहत नहीं दी जाएगी। ट्रंप ने कहा कि राष्ट्रपति का पद संभालने के तत्काल बाद वह अमेरिका में रह रहे उन 30 लाख प्रवासियों को वापस भेजेंगे जिनके पास जरूरी दस्तावेज नहीं हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक सीबीएस को दिए इंटरव्यू में ट्रंप ने कहा, 'हम उन लोगों को जो अपराधी हैं या आपराधिक रिकॉर्ड्स वाले हैं, आपराधिक गैंग के सदस्य, ड्रग डीलर्स की पहचान करेंगे जो शायद करीब 20 लाख हैं, यह संख्या 30 लाख तक पहुंच सकती है। हम इन्हें देश से निकालने वाले हैं या इन्हें कैद करेंगे।'

न्‍यूजीलैंड में भूकंप के बाद आई सुनामी, 2 की मौत

सूत्रों के मुताबिक ट्रंप ने कहा, 'सीमा की सुरक्षा और हर चीज को सामान्य करने के बाद हम यह सुनिश्चित करेंगे कि कौन खतरनाक लोग हैं।' उन्होंने कहा कि वह चुनाव के दौरान किए गए अन्य वादों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिसमें मैक्सिको की सीमा के पास दीवार निर्माण करने की बात है।

उन्होंने आगे कहा कि कुछ क्षेत्रों में दीवार खड़ी करना ज्यादा उपयुक्त होगा।' उन्होंने कहा, 'मैं इसमें काफी निपुण हूं, जिसे निर्माण करना कहा जाता है।' गौरतलब मंगलवार की रात को ट्रंप के राष्ट्रपति चुने जाने के बाद से दीवार निर्माण की बात ने जोर पकड़ा है और मैक्सिको की सरकार ने सार्वजनिक रूप से कहा है कि दीवार निर्माण के लिए मैक्सिको खर्च नहीं करेगा।


दुनिया पर शीर्ष समाचार