गुजरात में भी बजा BJP का डंका, उपचुनाव में जीतीं 23 सीटें

Edited by: Editor Updated: 29 Nov 2016 | 04:59 PM
detail image

अहमदाबाद । नोटबंदी के फैसले के बाद विरोधियों की उम्मीद के बिलकुल उलट भाजपा ने महाराष्ट्र के नगरपरिषद चुनावों में जीत के बाद अब गुजरात में भी जीत का परचम लहरा दिया है। 32 जिला पंचायत, तालुका पंचायत व नगर पालिका परिषद में हुए उप चुनावों में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 23 सीटें जीत ली हैं।

यह भी पढ़ें-महाराष्ट्र नगर परिषद चुनावों में बीजेपी सबसे आगे, कांग्रेस दूसरे नंबर पर

बीजेपी की जीत कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका साबित हुई है। पूर्व में 23 सीट पर कब्जा जमाने वाली कांग्रेस सिर्फ 8 सीटों पर ही सिमट कर रह गई है। इन सीटों पर रविवार को चुनाव हुए थे। गौरतलब है तहसील-जिला पंचायत चुनाव में भी बीजेपी अव्वल रही है। राज्य में हुए तहसील, जिला पंचायत और नगर पालिका के उपचुनावों में भी बीजेपी ही सबसे आगे रही है।

वापी नगरपालिका की कुल 44 सीटों में से बीजेपी ने 41 सीटों पर जीत दर्ज की और कांग्रेस को सिर्फ तीन सीटें मिल पाई। वहीं, सूरत की कनकपुर नगरपालिका में 28 में से 27 सीटों पर भाजपा जीती और महज 1 सीट से कांग्रेस को संतुष्ट होना पड़ा। गोंडल तहसील पंचायत में 22 सीटों पर हुए चुनावों में 18 सीटों पर BJP ने जीत दर्ज की और कांग्रेस सिर्फ 4 सीटों पर ही जीत पाई।

यह भी पढ़ें-तेली समुदाय मोदी के नाम से करें अपना परिचय: प्रह्लाद मोदी

गुजरात में बीजेपी की जीत के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट किया 'पूर्वोत्तर, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात।।।हर जगह बीजेपी ने अच्छा प्रदर्शन किया है। मैं लोगों को शुक्रिया कहता हूं।' इसके बाद पीएम ने एक और ट्वीट में कहा 'देश भर में हो रहे इन चुनावों के परिणाम से स्पष्ट है कि लोग देश की तरक्की चाहते हैं और वे भ्रष्टाचार और कुशासन को बर्दाश्त नहीं करेंगे।'