बैंक में नए नोट लेने आए दो बुजुर्गों की हुई मौत

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-15 20:05:13
बैंक में नए नोट लेने आए दो बुजुर्गों की हुई मौत

नई दिल्ली। मोदी सरकार द्वारा 500 और 1000 के नोटों पर प्रतिबंध लगाए जाने के सातवें दिन बिहार और हैदराबाद में नए नोट लेने आए दो बुजुर्गों की मौत हो गई।

मंगलवार को हैदराबाद में नए नोट लेने आए 78 वर्षीय लक्ष्मी नारायण और बिहार के औरंगाबाद में 65 वर्षीय सुरेंद्र कुमार शर्मा की मौत हो गई। दोनों ही मामलों में कोई केस दर्ज नहीं किया गया है।

जानकारी के अनुसार, बिहार के औरंगाबाद जिले के दाउदनगर में बैंक से नए नोट लेने आए एक व्यक्ति की मौत हो गई। नोट बदलने के लिए बैंकों में भारी भीड़ लगी।

एटीएम में 100 के नोट पर्याप्त न होने के कारण लोग परेशान हैं। ऐसे में 65 वर्षीय सुरेंद्र कुमार शर्मा पहुंचे थे। हालांकि, राहत की बात है कि शहरी क्षेत्रों में अफरातफरी की स्थिति अब नहीं है।

थाना प्रभारी रवि प्रकाश सिंह ने मंगलवार को बताया कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की दाउदनगर में पैसे निकालने पहुंचे सुरेंद्र की मौत हो गई। वह अरई गांव के रहने वाले थे।

वह रकम निकालने के लिए निकासी फॉर्म भरा और पंक्ति में लग गए। इस दौरान यहां भारी भीड़ थी और धक्का-मुक्की भी हो रही थी। कुछ समय बाद ही चक्कर आने पर वह गिर पड़े।

स्थानीय लोगों ने अस्पताल पहुंचाया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो गई। सुरेंद्र दिल के मरीज थे। चिकित्सकों ने भी आशंका जताई कि सुरेंद्र की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है।

सरकार ने बैंकों में बुजुर्गो और दिव्यांगों के लिए अलग काउंटर लगाने का निर्देश दिया है, लेकिन कई जगहों पर ऐसी व्यवस्था नहीं की गई है। इसलिए पुलिस की व्यवस्था की गई है।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार