Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

ब्रिटेन सरकार ने दाऊद इब्राहिम को दिया झटका, 42,000 करोड़ की संपत्ति की जब्त

Edited By: Pooja
Updated On : 2017-09-13 13:30:35
ब्रिटेन सरकार ने दाऊद इब्राहिम को दिया झटका, 42,000 करोड़ की संपत्ति की जब्त via
ब्रिटेन सरकार ने दाऊद इब्राहिम को दिया झटका, 42,000 करोड़ की संपत्ति की जब्त

ब्रिटेन। अंडरवर्ल्ड डॉन और इंटरनेशनल टेरेरिस्ट दाऊद इब्राहिम पर बड़ी कार्रवाई करते हुए ब्रिटेन सरकार ने उसकी करोड़ों की संपत्ति जब्त कर ली है। इस संपत्ति की कीमत 42 हजार करोड़ बताई जा रही है। इससे पहले संयुक्त अरब अमीरात(यूएई) ने उसकी करीब 15 हजार करोड़ की संपत्ति जब्त की थी।

बता दें कि ब्रिटेन के वार्विकशायर में दाऊद के कई होटल हैं। जबकि मिडलैंड में दाऊद की कई प्रोपर्टी है। इसके अलावा लंदन की प्रॉपर्टीज में सेंट जॉन वुड रोड, होर्नचर्च, एसेक्स, रिचमोंड रोड, टॉम्सवुड रोड, चिगवेल, रो हैम्पटन हाई स्ट्रीट, लंदन, लांसलोट रोड, थार्टन रोड, स्पाइटल स्ट्रीट, डार्टफर के बड़े-बडे रिहयाशी कॉम्पलैक्स और कामर्शियल बिल्डिंग्स शामिल हैं।

यह भी पढ़ें-दाऊद इब्राहिम को भारत लाने का प्रयास लगातार जारी हैः राजनाथ सिंह

Source: 
© HindiKhabar

दरअसल, दाऊद की संपत्ति जब्त करने का सिलसिला मोदी की लंदन यात्रा और यूएई की यात्रा के दौरान शुरू हुआ। दाऊद की संपत्ति पर शिंकजा कसने के लिए भारत सरकार की ओर से दाऊद की संपत्तियों के बारें में सभी सरकारों को पुख्ता जानकारी दे दी गई है।

रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन में दाऊद ने 21 फर्जी नामों से संपत्ति ले रखी है। रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि दाऊद का ज्यादातर पैसा भारत, दुबई और ब्रिटेन में ही लगा हुआ है। अब दाऊद की संपत्ति को जब्त कर उसे बचाने वालों पर भी शिकंजा कसा जा रहा है।


दुनिया पर शीर्ष समाचार


x