Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

UP: कैबिनेट की बैठक में कई अह्म प्रस्तावों को मिली मंजूरी

Edited By: Editor
Updated On : 2016-10-17 15:49:23
UP: कैबिनेट की बैठक में कई अह्म प्रस्तावों को मिली मंजूरी
UP: कैबिनेट की बैठक में कई अह्म प्रस्तावों को मिली मंजूरी

लखनऊ। सोमवार को लोक भवन में हुई उत्तर प्रदेश की कैबिनेट मीटिंग में अखिलेश सरकार ने कई अह्म फैसले किए है। कैबिनेट की बैठक में अयोध्या में इंटरनेशनल थीम पार्क के निर्माण को मंजूरी के साथ ही मदरसा शिक्षकों की तनख्वाह को लेकर भी अहम फैसला किया गया है। वहीं अखिलेश कैबिनेट के इस फैसले पर लोगों का कहना है कि ये सारे फैसले चुनावी लाभ लेने के उद्देश्य से लिए गए हैं।

कैबिनेट की बैठक में थीम पार्क के साथ ही लोहिया पंचायत सशक्तिकरण योजना शुरू करने को भी मंजूरी दे दी गई है। कैबिनेट मीटिंग में मदरसों के शिक्षकों का मानदेय बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है। बताया गया है कि मदरसों के शिक्षकों का मानदेय 8000 रुपये से बढ़ाकर 15000 रुपये किया गया।

इसके साथ ही ऊर्जा संरक्षण कार्यक्रम के लिये निधि बनाने का प्रस्ताव पास किया गया है। कैबिनेट ने कम आय वर्ग के लोगों को सस्ता आवास देने की योजना को मंजूरी दी है। मुख्यमंत्री खाद्य प्रसंस्करण मिशन योजना के क्रियान्वयन को भी मंजूरी मिल गई है।

इसके साथ ही यूपी नगरीय स्थानीय स्वायत्त शासन विधि अध्यादेश-2016 को भी मंजूरी दे दी गई है। वन विभाग की केंद्र सहायतित योजनाओं के फंडिंग पैटर्न में बदलाव का प्रस्ताव पास किया गया है। इसके साथ ही फिल्म, टेलीविजन एवं लिबरल आर्ट्स संस्थान की स्थापना का प्रस्ताव पास हुआ है।

लोक भवन में हुई कैबिनेट मीटिंग में अयोध्या में इंटरनेशनल थीम पार्क को मंजूरी मिल गई है। गौरतलब है कि बीजेपी की तैयारी जिस तरह है, उसमें अयोध्या इस बार यूपी चुनाव में बड़ा मुद्दा रहने वाला है। लेकिन सपा सरकार ने अयोध्या में इंटरनेशनल थीम पार्क के निर्माण को मंजूरी देकर बीजेपी के हाथ से अयोध्या मुद्दे को खींचने की कोशिश की है। सपा-बीजेपी के नेताओं के बीच ‘अयोध्या’ को लेकर बयानबाजी भी शुरू हो गई है।


उत्तर प्रदेश पर शीर्ष समाचार


x