यूपी विस चुनाव 2017: 5 नवंबर से बीजेपी निकालेगी परिवर्तन यात्रा

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-04 12:38:37
यूपी विस चुनाव 2017: 5 नवंबर से बीजेपी निकालेगी परिवर्तन यात्रा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 में जीत दर्ज करने और प्रदेश में अपनी पैठ बनाने के लिए सभी पार्टियां जुट गई है। एक तरफ गुरुवार को समाजवादी पार्टी ने जहां विकास रथ यात्रा का आगाज कर दिया है। वहीं, बीजेपी से बीजेपी शनिवार को परिवर्तन यात्रा का शंखनाद करेगी।

यूपी में पार्टी की दोबारा वापसी के लिए बीजेपी सहारनपुर से लेकर लखनऊ तक कुल 17000 किलोमीटर का सफर तय करेगी। इस दौरान 36 बड़ी सभाओं का भी आयोजन किया जाएगा।

गुरूवार को संवाददाताओं से रूबरू होते हुए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया कि उप्र में परिवर्तन यात्राओं के जरिए उत्तर प्रदेश की सत्ता में वापसी होगी। यात्रा राज्य की 403 विधानसभा सीटों का भ्रमण करते हुए लखनऊ पहुंचेंगी। रथयात्रा के दौरान 6 स्थानों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभाएं होंगी। इन यात्राओं में हर दिन एक राष्ट्रीय नेता एक प्रादेशिक नेता और एक सांसद रथ पर मौजूद रहेंगे।

बीजेपी की परिवर्तन यात्रा के बारे में जानकारी देते हुए मौर्य ने कहा कि 5 नवंबर को सहारनपुर से, 6 नवंबर को झांसी से, 8 नवंबर को सोनभद्र से और 9 नवंबर को बलिया से परिवर्तन यात्रा शुरू होकर उत्तर प्रदेश के लोगों से जनसंपर्क करते हुए 24 दिसंबर को लखनऊ पहुंचेगी।

सहारनपुर से चलने वाली परिवर्तन यात्रा 50 दिनों में 109 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी। झांसी से चलने वाली परिवर्तन यात्रा 49 दिन में 79 विधानसभा क्षेत्रों से होकर निकलेगी। सोनभद्र से शुरू होने वाली परिवर्तन यात्रा 47 दिन में 108 विधानसभा क्षेत्रों से और बलिया से शुरू होने वाली परिवर्तन यात्रा 46 दिन में 107 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरते हुए लखनऊ पहुंचेगी।

उन्होंने बताया कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र, भाजपा के यूपी प्रभारी ओम माथुर और खुद केशव प्रसाद मौर्य चारों परिवर्तन यात्राओं की शुरुआत में मौजूद रहेंगे। 5 नवंबर को सहारनपुर से निकलने वाली परिवर्तन यात्रा की शुरुआत में राजनाथ सिंह दिल्ली में होने वाली अंतर्राष्ट्रीय समिट की वजह से नहीं रहेंगे।


उत्तर प्रदेश पर शीर्ष समाचार