उत्तर प्रदेशः BJP निकालेगी 100 दिनों की 'परिवर्तन यात्रा'

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-13 14:16:37
उत्तर प्रदेशः BJP निकालेगी 100 दिनों की 'परिवर्तन यात्रा'

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। कांग्रेस की किसान यात्रा, मायावती की एक के बाद एक रैली और सपा सरकार की मुलायम संदेश यात्रा के बाद अब बीजेपी अगले महीने उत्तर प्रदेश में चार परिवर्तन यात्राएं शुरू करेगी। यह यात्रा 100 दिनों से ज्यादा चलेंगी और प्रधानमंत्री की रैली के साथ खत्म होंगी। यात्रा के दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कई केंद्रीय मंत्री जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

'परिवर्तन यात्रा' की शुरुआत

सूबे में चुनावी मुहिम तेज करने के लिए बीजेपी 'परिवर्तन यात्रा' की शुरुआत सहारनपुर से होगी करेगी। कार्यक्रम का समापन पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन यानी 25 दिसम्बर को लखनऊ में होगा। सभी विधानसभा क्षेत्रों में जाने वाली इन यात्राओं में केंद्र सरकार की उपलब्धियों के साथ ही राज्य सरकार की नाकामियों को भी बताया जाएगा। ऐसा माना जा रहा है बीजेपी 'परिवर्तन यात्रा' के जरिए पूरे प्रदेश को मथने की तैयारी में है।

प्रदेश के चार कोनों से निकलेगी यात्रा

रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी प्रदेश के चार कोनों से यह रथ यात्राएं निकलेंगी। बीजेपी की चार परिर्वतन यात्राएं 5 नवंबर से शुरू होंगी। पहली यात्रा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से, दूसरी यात्रा बुंदेलखंड के ललितपुर से, तीसरी यात्रा पूर्वांचल के बलिया से और चौथी यात्रा सोनभद्र से रवाना होकर लखनऊ पहुंचेगी।

करीब 100 दिनों तक चलने वाली इस यात्रा में यूपी बीजेपी लगभग सभी बड़े नेता शामिल होंगे। यात्रा प्रदेश के कोने-कोने तक पहुंचेगी, ताकि कार्यकर्ताओं में उत्साह भरा जा सके। यात्रा के दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कई केंद्रीय मंत्री जनसभाओं को संबोधित करेंगे। यात्रा में हर दिन प्रदेश नेतृत्व का एक नेता, जिले के सांसद-विधायक और एक केन्द्रीय नेता शामिल होगा।

मोदी के नाम पर मांगेंगे वोट

यूपी में भी बीजेपी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम और काम पर ही वोट मांगेगी। आने वाले महीनों में प्रधानमंत्री के ना सिर्फ राज्य में दौरे होंगे बल्कि वो कई रैलियों को भी संबोधित करेंगे। पार्टी का फोकस सोशल मीडिया पर भी है। इसके जरिए वो युवाओं को पार्टी के साथ जोड़ने की कोशिश करेगी।


उत्तर प्रदेश पर शीर्ष समाचार