सिन्हा का बिगड़ा गणित, योगी आदित्यनाथ होंगे यूपी के CM

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2017-03-18 03:34:55
सिन्हा का बिगड़ा गणित, योगी आदित्यनाथ होंगे यूपी के CM

नई दिल्ली। यूपी चुनाव में मिली बंपर जीत के बाद बीजेपी में मुख्यमंत्री पद को लेकर घमासान शुरू हो गया है। यूपी CM पद की रेस में केंद्रीय राज्यमंत्री मनोज सिन्हा का नाम सबसे आगे होने की ख़बर है। इस बीच बीजेपी कार्यकर्ताओं ने केशव प्रसाद मौर्य को मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग को लेकर लखनऊ में विरोध प्रदर्शन किया।

इसके अलावा बीजेपी सांसद आदित्यनाथ को सीएम बनाए जाने की मांग को लेकर गोरखपुर में पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। हालांकि शनिवार को मीडिया से बात करते हुए मनोज सिन्हा ने खुद के सीएम बनने की बात को फिर से खारिज कर दिया।

योगी बुलाए गए दिल्ली
यूपी में सीएम पद को लेकर जारी रस्साकसी के बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सांसद आदित्यनाथ को चार्टर प्लेन से दिल्ली बुलाया। ख़बर 1 घंटे पहले ही योगी दिल्ली पहुंचे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि शाह योगी से बीजेपी सांसद से सूबे के नए मुख्यमंत्री को लेकर चर्चा करेंगे। 

इससे पहले शनिवार सुबह केशव प्रसाद मौर्य बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के घर पहुंचे। इस दौरान मौर्य के साथ बीजेपी प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा भी मौजूद रहे। शाह के साथ के बैठक के बाद पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यूपी में CM को कोई रेस नहीं है। CM का पता शाम तक चल पाएगा।

मौर्य ने कहा कि नए सीएम पद के लिए विधायकों की बैठक में फैसला लिया जाएगा, जो सभी को मान्य होगा। उन्होंने कहा कि नई सरकार के शपथ समारोह की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। नई सरकार शपथ ग्रहण करने के बाद तेजी से कामकाज शुरू कर देगी। हालांकि माना जा रहा है कि सीएम पद की रेस में खुद को पिछड़ता देख मौर्य अमित शाह की दरबार में पहुंचे हैं।

सिन्हा पहुंचे बनारस
इसके अलावा यूपी बीजेपी प्रभारी ओम माथुर प्रधानमंत्री के आवास पहुंचे और यूपी सीएम पद को लेकर चर्चा की। उधर, सीएम बनाए जाने की अटकलों के बीच शनिवार सुबह केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा बनारस पहुंचे और काल भैरव मंदिर समेत कई मंदिरों में पूजा अर्चना की। यहां उन्होंने चौसट जोगिनी और नव ग्रह पूजन किया। इसके बाद वह विश्वनाथ मंदिर और संकटमोचन के दर्शन करने पहुंचे।

लखनऊ पहुंचे वेंकैया नायडू
एक ओर यूपी बीजेपी के नेता दिल्ली की दौड़ लगा रहे हैं, तो दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री नई सरकार के गठन को लेकर लखनऊ पहुंच रहे हैं। शनिवार सुबह केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू लखनऊ पहुंच गए। वह आज ही बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायकों के साथ बैठक करेंगे।

 


उत्तर प्रदेश पर शीर्ष समाचार