PAK पर नरम पड़ा अमेरिका का तेवर, मदद के लिए दिए 33.6 करोड़ डॉलर

Edited by: Shanker_Mishra Updated: 13 Feb 2018 | 02:04 PM
detail image

वाशिंगटन। आतंकवाद पर पाकिस्तान को लताड़ लगाने वाले अमेरिका ने पाक की मदद के लिए 33.6 करोड़ डॉलर (करीब 2160 करोड़ रुपए) का प्रस्ताव रखा है। जी हां अब ट्रंप प्रशासन ने अपना बजट पेश किया है, उसमें पाकिस्तान के लिए सैन्य मदद का बजट भी आवंटित किया गया है।

हालांकि ट्रंप के बजट में कहा गया है कि पाकिस्तान की सैन्य मदद इस बात पर निर्भर होगी कि वो आतंकियों पर किस तरह कार्रवाई करता है। बजट में वित्तीय और अन्य मदद के लिए भी पाकिस्तान को 25.6 करोड़ डॉलर का प्रस्ताव है।

साथ ही बजट प्रस्ताव में कहा गया है, "पाकिस्तान अपनी जमीन पर चल रहे आतंकी गतिविधियों के खिलाफ एक्शन ले रहा है। इसलिए उसे ये मदद दी जा रही है।" वहीं, व्हाइट हाउस के मुताबिक, 8 करोड़ डॉलर (80 मिलियन) की विदेशी सैन्य आर्थिक सहायता से पाकिस्तान को अपनी जमीन पर आतंकी गतिविधियों को खत्म करने में मदद मिलेगी।

बता दें कि पाक को दी जाने वाली मदद में नागरिकों के लिए 25.6 करोड़ डॉलर और सैन्य मदद के लिए 8 करोड़ डॉलर का प्रस्ताव है। मालूम हो कि कुछ समय पहले ही ट्रंप ने पाकिस्तान की 200 करोड़ डॉलर की वित्तीय मदद रोक दी थी और पाकिस्तान को आतंकियों के लिए सुरक्षित पनाहगाह बताया था।