Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

अमेरिका ने पाकिस्तान को आतंकवाद पर फिर दी चेतावनी

Edited By: Hindi Khabar
Updated On : 2017-08-20 20:40:46
अमेरिका ने पाकिस्तान को आतंकवाद पर फिर दी चेतावनी
अमेरिका ने पाकिस्तान को आतंकवाद पर फिर दी चेतावनी

नई दिल्ली। आतंकवाद मुद्दे पर अमेरिका ने एक बार फिर पाकिस्तान को चेतावनी दी है। अमेरिका के एक शीर्ष जनरल का कहना है कि पाकिस्तान यह सुनिश्चित करे कि उसकी सरजमीं का इस्तेमाल भारत समेत पड़ोसियों के खिलाफ किसी भी आतंकवादी हमले के लिए न हो।

अमेरिकी सेंट्रल कमांड के कमांडर जनरल जोसेफ वोटल ने पाकिस्तान की यात्रा के दौरान यह बातें कही हैं, कमांडर के तौर पर वोटल की यह पाकिस्तान की उनकी तीसरी यात्रा थी। अपनी यात्रा के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी, रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर, स्टाफ कमिटी जनरल के संयुक्त प्रमुख जनरल जुबैर हयात और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से मुलाकात की।

यह भी पढ़े-  चीन को इस देश ने दिया करारा जवाब, कहा- 'हम तुम्हारे गुलाम नहीं'

इस्लामाबाद स्थित अमेरिकी दूतावास ने एक बयान में कहा कि, पाकिस्तानी नेताओं के साथ बातचीत में जोसेफ वोटल ने इस बात पर जोर दिया कि सभी पक्ष यह सुनिश्चित करें कि पाकिस्तान की सरजमीं का इस्तेमाल उसके पड़ोसियों के खिलाफ आतंकवादी हमले करने या उनकी योजना बनाने के लिए ना हो।

अपनी इस यात्रा के दौरान जनरल वोटल ने शनिवार को प्रधानमंत्री अब्बासी से मुलाकात की थी। इस दौरान अब्बासी ने कहा कि अफगानिस्तान में चल रहे संघर्ष के कारण पाकिस्तान सबसे ज्यादा प्रभावित है। इसे देखते हुए वहां शांति और स्थिरता में पाकिस्तान की महत्वपूर्ण दावेदारी है।


दुनिया पर शीर्ष समाचार


x