यूपीः कूड़े के ढेर में पड़े 1000 के नोटों को लूटने की मची होड़

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-30 10:26:40
यूपीः कूड़े के ढेर में पड़े 1000 के नोटों को लूटने की मची होड़

गाजियाबाद। पीएम नरेंद्र मोदी की कालेधन पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक का असर पूरे देश में कई जगह देखने को मिल रहा है। मंगलवार को यूपी में दो जगहों पर लोग कूड़े के ढेर और नाले में से 1000 के नोट लूटते दिखाई दिए।

हरदोई में कूड़े के ढेर पर 1000 के नोटों को देखकर लोगों में मारामारी हो गयी तो वहीं गाजियाबाद के साहिबाबाद में भी एक संदिग्ध के 500-1000 के नोट फेंकने के बाद उन्हें लूटने के वालों की भीड़ लग गयी।

यह भी पढ़ें- ममता के धरने में 200 रुपए देकर जुटाई गई भीड़

बता दें कि पहली घटना गाजियाबाद के साहिबाबाद की है। यहां मंगलवार शाम थानाक्षेत्र राजेंद्र नगर के पास भोपुरा रोड पर करीब पांच बजे एक कार सवार युवक छुपकर पुराने नोट नाले में फेंक रहा था।

इस युवक पर जैसे ही लोगों की नज़र पड़ी वो नोट लूटने के लिए नाले तक में उतर गए। भीड़ बढ़ती देख युवक तो फरार हो गया लेकिन इस घटना के बाद यहां भीड़ इकठ्ठा हो गयी और लोग नोट ढूंढते रहे।

यह भी पढ़ें- बुआ-भतीजे की सरकार ने यूपी को लूटकर भरा है अपना खजानाः शाह

हालांकि आपको बता दें कि फेंके गए ज्‍यादा नोट फटे थे। फेंकने वाले युवक ने इन नोटों को पहले ही कैंची या किसी और औजार के जरिए काटा हुआ था। बाद में खबर मिलते ही पुलिस की पीसीआर वैन मौके पर पहुंची और लोगों को हटाया गया।

पुलिस ने कुछ फटे हुए नोट जब्त भी किए। इलाके के एएसपी अनूप सिंह ने बताया कि ज्यादातर नोट फटे हैं और CCTV की फुटेज के जरिए संदिग्ध युवक की तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें- सुशील मोदी, नीतीश से अपने बहन की शादी कराएं: राबड़ी देवी

तो वहीं दूसरी तरफ यूपी के हरदोई में भी सर्कुलर रोड के पास एक कूड़े के ढेर में 1000 के नोट मिलने की खबर फैलते ही मौके पर लूट मच गई। शांति हॉस्पिटल के सामने मंगलवार सुबह कूड़े के ढेर में कटे हुए 1000 के नोट मिले जिन्हें लूटने के लिए लोगों के मारामारी हो गयी।

हालांकि यहां मिले नोट भी कटे हुए थे। कटे हुए नोट की सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस पहुंची। पुलिस के मुताबिक आस-पास लगे CCTV कैमरों की मदद से पता लगाया जा रहा है कि ये यहां किसने फेंके थे।


उत्तर प्रदेश पर शीर्ष समाचार