पाक की आरे से LOC पर लगातार फायरिंग, BSF 10 गुना ताकत से दे रहा है जवाब

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-28 10:15:49
पाक की आरे से LOC पर लगातार फायरिंग, BSF 10 गुना ताकत से दे रहा है जवाब

नई दिल्ली। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाक ने एक बार फिर अनियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गोलीबारी की। पाक रेंजर्स शुक्रवार सुबह करीब पांच बजे से नौशेरा सेक्टर में भारी गोलीबारी कर रहे हैं, बीएसएफ भी उनको 10 गुना ताकत से जवाब दे रही है। वहीं, कठुआ, हीरा नगर और सांबा में सुबह पांच बजे तक बीएसएफ की करीब 24 चौकियों पर फायरिंग हुई।

मीडिया रिपोर्ट्स के कि माने तो बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की कुछ चौकियों और गांवों को भारी नुकसान हुआ है। पाक की गोलीबारी में एक लड़की को मामूली चोट आई है इसके अलावा बीएसएफ के जवान या अन्‍य कोई घायल नहीं है।

वहीं एलओसी के पास सुंदरबनी और पल्लनवाला सेक्टर में भी पाक रेंजर्स गोलीबारी कर रहे हैं, जिसका मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। एलओसी पर सीमा पार से हो रही है फायरिंग को लेकर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ के डीजी को पाक को करारा जवाब देने को कहा है। सभी सीमा क्षेत्रों को हाईअलर्ट कर दिया गया है।

सीमावर्ती क्षेत्रों में लोगों को अपने घरों में ही रहने को कहा गया है। राजौरी में एक स्थानीय व्यक्ति ने कहा कि इससे पहले पाकिस्तान की ओर से ऐसी गोलीबारी पहले कभी नहीं हुई। लोग गांव छोड़कर चले गए हैं। हर कोई दहशत में हैं।

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संघर्ष विराम उल्लंघन के बीच बीएसएफ ने गुरुवार को बताया कि उसने पाकिस्तानी अद्र्धसैनिक बल के एक जवान को मार गिराया और एक को घायल कर दिया । हालांकि पाकिस्तान की गोलाबारी में जम्मू क्षेत्र में उसका एक जवान शहीद हो गया और नौ नागरिक घायल हुए।

पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने भारतीय चौकियों और बस्तियों पर गोलाबारी के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा के करीब कठुआ, हीरनगर सेक्टरों, आरएस पुरा और अरनिया सेक्टरों (जम्मू) को निशाना बनाया। इसके साथ ही भारतीय अग्रिम चौकियों और गांवों, एलओसी के करीब बालकोट और मानकोट सेक्टरों (पुंछ) और सुंदरबनी सेक्टर (राजौरी) में भी गोलीबारी की।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान ने गुरुवार को 30 से ज्यादा सीमा अग्रिम चौकियों और जम्मू, कठुआ, राजौरी और पुंछ जिलों में 35 रिहाइशी बस्तियों को निशाना बनाया।

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां बताया, गुरुवार साढे़ बारह बजे और सवा एक बजे बीएसएफ जवानों ने अरनिया और आरएस पुरा सेक्टरों से जवाबी गोलीबारी में एक पाकिस्तानी रेंजर को मार गिराया और एक अन्य को गंभीर रूप से घायल कर दिया।

अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी रेंजर्स गोलीबारी के बीच वाहन में गंभीर रूप से घायल एक साथी को मौके से निकालने में कामयाब रहे। अधिकारी ने कहा, पाकिस्तान ने बहुत भारी गोलीबारी की, जिसका करारा जवाब दिया जा रहा है।

जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे आरएस पुरा और अरनिया सेक्टरों में पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन कर 15 से अधिक सीमा चौकियों और 29 बस्तियों पर मोर्टार बमों और अत्याधुनिक हथियारों से की भारी गोलीबारी की गई। इसमें बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया और नौ अन्य लोग घायल हो गए।

बीएसएफ अधिकारी ने कहा, बीएसएफ का एक जवान उस समय घायल हो गया जब बुधवार रात जम्मू जिले के आरएस पुरा सेक्टर में उन्हें एक गोली लग गई। उनकी अस्पताल ले जाते वक्त मौत हो गई।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, जम्मू जिले के आरएस पुरा और अरनिया सेक्टरों में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा चौकियों और बस्तियों पर रात भर भारी गोलीबारी की गई और मोर्टार दागे गये, यह गुरुवार सुबह तक जारी था।

उन्होंने कहा कि गुरुवार सुबह हुई गोलीबारी में आर एस पुरा की खोपरा बस्ती पट्टी में छह नागरिक घायल हो गए। घायलों को अस्पताल ले जाया गया।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार