Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

उत्तराखंड सरकार जल्द शुरु करेगी छोटी विमान सेवा

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-08 13:02:10
  उत्तराखंड सरकार जल्द शुरु करेगी छोटी विमान सेवा
उत्तराखंड सरकार जल्द शुरु करेगी छोटी विमान सेवा

देहरादून। अगर आपको पहाड़ों पर यात्रा करना पसंद है तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। उत्तराखंड सरकार यात्रियों के लिए एक तोहफा लेकर आई है। दरअसल, सरकार राज्य में हेलीकॉप्टर और छोटी विमान सेवा शुरू करने जा रही है। इस योजना के शुरू होने से यात्रियों को एयरपोर्ट पर घंटों इंतजार नहीं करना पड़ेगा। वहीं, यात्री उत्तराखंड की खूबसूरत पहाड़ो भी का जमकर लुतफ उठा सकेंगे।

प्रदेश सरकार ने राज्य में सेवा शुरू करने के लिए सैद्धांतिक रूप से मंजूरी दे दी गई है। सचिवालय में सीएम की अध्यक्षता में आयोजित उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में यह फैसला लिया गया।

बैठक में सीएम रावत ने कहा कि प्रदेश के दुर्गम इलाको में हेलीकॉप्टर और छोटी विमान सेवाओं को जल्द शुरू किया जाएगा। सीएम ने बताया कि दिल्ली से पिथौरागढ़ के बीच भी हवाई सेवा शुरू करने की भी मांग आ रही है जिसकी मंजूरी भी जल्द दे दी जाएगी। योजना के अंतर्गत कुमांऊ के गंगोलीहाट, धारचूला, मुनस्यारी, अल्मोड़ा और बागेश्वर और गढ़वाल मंडल के टिहरी, श्रीनगर जोशीमठ, रूद्रप्रयाग और उत्तरकाशी मे हेलीकॉप्टर और छोटी विमान सेवा शुरू की जाएगी।

इस योजना के तहत गढवाल और कुमांऊ मंडल में पांच- पांच केंद्रों पर यह सेवा शरु की जाएगी। सेवा के अंतर्गत यात्री किराए को सामान्य से कम रखने की योजना है। वहीं सचिव नागरिक उड्डयन ने बताया कि सभी इस सेवा का लाभ उठा सके इसका विशेष ध्यान रखा गया है।


उत्तराखंड पर शीर्ष समाचार


x