Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

Vedio: इस महिला गेंदबाज ने दिलाई शेनवार्न की याद

Edited By: Hindi Khabar
Updated On : 2017-11-14 16:51:14
Vedio: इस महिला गेंदबाज ने दिलाई शेनवार्न की याद via
Vedio: इस महिला गेंदबाज ने दिलाई शेनवार्न की याद

नई दिल्ली। क्रिकेट इतिहास में ऐसा बहुत कम हुआ है कि जब आपको किसी की गेंदबाजी देखकर पुराने गेंदबाज की याद आई हो। 24 साल पहले ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने इंग्लैंड के खिलाफ एक ऐसी गेंद डाली थी जिसे सदी की सबसे बेहतरीन बॉल कहा गया था। शेन वॉर्न के द्वारा डाली गई इस गेंद को 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' के खिताब से नवाजा गया था।

आपको बता दें कि वर्ल्ड क्रिकेट में एक बार फिर ऐसा चमत्कार देखने को मिला है जो आज से 24 साल पहले लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में देखने को मिला था। इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही महिला एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की लेग स्पिनर अमांडा जेड वेलिंगटन ने एक ऐसी गेंद डाली जिसने शेन वॉर्न की ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ की याद दिला दी।

अमांडा ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में इंग्लिश बल्लेबाज टैमी बेमाउंट को 32वें ओवर में एक गेंद डाली जो बल्लेबाज के लेग स्टंप से काफी बाहर पिच हुई और ऑफ स्टंप ले उड़ी। अमांडा की इस गेंद का ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

कुछ लोग इसे लोग ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ बता रहे हैं हालांकि इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। आपको बता दें कि शेन वॉर्न ने 4 जून 1993 में इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट में इंग्लिश बल्लेबाज माइक गेटिंग को बोल्ड किया था, वह गेंद लगभग 90 डिग्री के कोण से घूमी थी।


खेल पर शीर्ष समाचार


x