Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

15 अगस्त को होगी मदरसों में वीडियोग्राफी, योगी सरकार ने दिए आदेश

Edited By: Ankur Maurya
Updated On : 2017-08-11 14:51:23
15 अगस्त को होगी मदरसों में वीडियोग्राफी, योगी सरकार ने दिए आदेश via
15 अगस्त को होगी मदरसों में वीडियोग्राफी, योगी सरकार ने दिए आदेश

लखनऊ। योगी सरकार ने 15 अगस्त को सूबे के सभी मदरसों में वीडियोग्राफी करने के आदेश दिए हैं, इसके लिए सरकार ने सभी मदरसों के लिए विशेष आदेश पत्र जारी किए हैं। सरकार ने यह सुनिश्चित करने का फैसला किया है कि मदरसों में शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाए और सांस्कृतिक कार्यक्रमों को संपन्न किया जाए।

दरअसल उत्तर प्रदेश मदरसा परिषद बोर्ड की ओर से 3 अगस्त को जिला अल्पसंख्यक अधिकारी को एक पत्र भेज कर निर्देश दिया गया है कि स्वतंत्रता दिवस पर सुबह 8 बजे झंडारोहण एवं राष्ट्रगान होगा। सुबह आठ बजकर 10 मिनट पर अमर शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। इन सभी कार्यक्रमों की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी कराकर जिले के अल्पसंख्यक अधिकारी को सौंपने का भी निर्देश दिया गया है।

यह भी पढ़ें- SC में शिया वक्फ बोर्ड का हलफनामा- विवादित जमीन पर बनना चाहिए राम मंदिर

प्रदेश के इतिहास में ऐसा पहली बार होने जा रहा है जब इस तरह से वीडियोग्राफी कर मदरसों पर नजर रखी जाएगी। आपको बता दें कि इस वक्त उत्तर प्रदेश में लगभग 8000 मदरसे हैं जो प्रदेश मदरसा परिषद के तहत आते हैं। इनमें से 560 मदरसे ऐसे हैं जो पूरी तरह से सराकर से मिले वित्तीय सहायता पर चलते हैं।

वहीं इस फैसले का कुछ मुस्लिम संगठनों ने ऐतराज जताया है। मदरसा प्रबंधक हाजी सैयद तहव्वर हुसैन का कहना है कि आजादी के जंग में देश के लिए मदरसों ने बढ़चढ़ कर लड़ाईयां लड़ी हैं उसके बाद भी सरकार उन्हें शक की नजर से देख रही है।


उत्तर प्रदेश पर शीर्ष समाचार


x