विजय हजारे ट्रॉफी: बंगाल को हराकर तमिलनाडु ने जीता खिताब

Edited by: Ankur_maurya Updated: 20 Mar 2017 | 09:57 PM
detail image

नई दिल्ली। तमिलनाडु और बंगाल के बीच खेल गए विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में तमिलनाडु ने दिनेश कार्तिक के शानदार शतक और उसके बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत तमिलनाडु ने बंगाल को 37 रन से मात देकर विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब अपने नाम कर लिया है।

तमिलनाडु ने बंगाल को विजय हजारे ट्रॉफी में तीसरी बार हराया है। इससे पहले 2008, 2009 और 2010 में भी तलिलनाडु ने यह कारनामा किया था। तमिलनाडु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 47.2 ओवर में दिनेश कार्तिक की सहासिक पारी की मदद से 217 रन का लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में बंगाल की टीम 45.5 ओवर में मात्र 180 रनों पर ही सिमट गई।

यह भी पढ़ें- IPL से पहले दिल्ली को लगा झटका, जेपी डुमिनी हुए बाहर

तमिलनाडु की तरफ से 120 गेंदों पर 112 रनों की धमाकेदार पारी खेलने वाले दिनेश कार्तिक को मैन ऑफ द मैच चुना गया। दिनेश कार्तिक का यह 10 वां शतक था। इस लाजवाब शतकीय पारी ने टीम को विजयी बना दिया।

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी तमिलनाडू टीम की शुरुआत काफी खराब रही केवल 49 रनों पर ही अपने 4 बहुमूल्य गवां दिए। गंगा श्रीधर राजू (4), कौशिक गांधी (15), बाबा अपराजित (3) और कप्तान विजय शंकर (2) सस्ते में पैवेलियन लौट गए। इसके बाद बाबा इंद्रजीत (32) ने दिनेश कार्तिक का बढ़िया साथ निभाते हुए टीम के स्कोर को सम्माजनक स्थिति तक पहुंचाया।

यह भी पढ़ें- दिल्ली MCD चुनाव के कारण IPL के मैचों में हुए बदलाव

दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 85 रनों की अहम साझेदारी की। वैसे बंगाल की ओर से मोहम्मद शमी ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट चटकाए। वहीं अशोक डिंडा ने 3 और कनिष्क सेठ ने 1 विकेट हासिल किया।