विजय माल्या के किंगफिशर विला का नहीं मिला कोई खरीदार

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-19 13:52:53
विजय माल्या के किंगफिशर विला का नहीं मिला कोई खरीदार

मुंबई। गोवा में किंगफिशर कंपनी की विला की नीलामी बिना किसी बोली के ही खत्म हो गई। कभी इस विला के मालिक 9 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज न चुकाने के आरोपी विजय माल्या थे। ई-ऑक्शन में इस विला का बेस प्राइज 85.29 रुपये रखा गया था।

भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व में 17 बैंकों का एक समूह बुधवार को गोवा में स्थित विजय माल्या के शानदार विला की नीलामी करने वाला था। माल्या का यह विला गोवा में समुद्र के पास स्थित है। गोवा घूमने जाने वाले सैलानी इस विला को देखने जाते हैं।

इसकी बोली ऑनलाइन लगनी थी। इस विला का इस्तेमाल माल्या शानदार पार्टियों के आयोजन के लिए किया करते थे। यूनाइटेड स्पिरिट्स के साथ लंबी कानूनी लड़ाई के बाद इसी साल मई में विला का कब्जा बैंकों को मिला था।

गौरतलब है कि किंगफिशर विला माल्या की समूह कंपनी यूनाइटेड ब्रेवरिज के नाम था, जिसे किंगफिशर एयरलाइंस के लिए लोन लेने के लिए उन्होंने 2010 में गिरवी रखा दिया था। लेकिन लोन नहीं चुका पाने के कारण कई बैंकों के संघ ने इसे अपने कब्जे में ले लिया था।

बैंकों ने इच्छुक बोलीदाताओं के लिए विला के निरीक्षण के लिए 26-27 सितंबर तथा 5-6 अक्तूबर की तारीख रखी थी। इन चार दिनों में करीब आधा दर्जन इकाइयों ने विला का निरीक्षण किया था।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार