विजय माल्या के जेट विमान की तीसरी बार होगी नीलामी

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-28 16:12:40
 विजय माल्या के जेट विमान की तीसरी बार होगी नीलामी

मुंबई। लोन को लेकर विवादों में फसे विजय माल्या से 535 करोड़ रुपए की वसूली के लिए सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट माल्या की लग्जरी निजी जेट विमान की तीसरी बार नीलाम करने का प्रयास करने जा रही है। पिछले दो प्रयासों में डिपार्टमेंट को सही खरीदार नहीं मिल पाया था।

विभाग ने कहा कि विमान की ई-नीलामी एमएसटीसी द्वारा की जाएगी। उसने कहा कि विमान का पुन: मूल्य निकालने के लिए पेशेवर मूल्यांकक की सेवाएं ली गई हैं। बंबई उच्च न्यायालय ने हाल में नीलामी के लिए विमान का आरक्षित मूल्य कम करने का निर्देश दिया था।

सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट 28 और 29 नवम्बर को माल्या के प्राइवेट जेट की नीलामी करेगा। पहले माल्या के विमान की नीलामी की रिजर्व प्राइस को 152 करोड़ रखा गया था पर कोई भी सही खरीदार नहीं मिलने ये नीलामी नहीं हो पायी थी। जिसकी वजह से हाईकोर्ट ने इस मूल्य की समीक्षा को कहा था। विभाग ने अधिकारियों ने हालांकि यह नहीं बताया कि मूल्य में कितनी कमी की जा रही है।

पहली बार जब इस प्राइवेट जेट की नीलामी की गयी थी तब सबसे बड़ी नीलामी 1.09 करोड़ की लगी थी। जो संयुक्त अरब अमीरात की कंपनी ने लगाई थी। वहीं दूसरी बार की नीलामी में 152 करोड़ के रिजर्व प्राइस के जवाब में सबसे बड़ी बोली 27 करोड़ की आयी थी। जो एसजीआई कॉमेक्स नाम की एक घरेलु कंपनी ने लगाई थी।

 

 

 


बिजनेस पर शीर्ष समाचार