Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

WTA रैंकिंग: सानिया मिर्जा लगातार दूसरी बार नंबर वन

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-01 04:11:19
WTA रैंकिंग: सानिया मिर्जा लगातार दूसरी बार नंबर वन
WTA रैंकिंग: सानिया मिर्जा लगातार दूसरी बार नंबर वन

नई दिल्ली। भारत की टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा डब्ल्यूटीए फाइनल्स में हार गई, लेकिन वो लगातार दूसरी बार साल का समापन दुनिया की नंबर एक महिला डबल्स खिलाड़ी के रूप में करेंगी।

सानिया और स्विटजरलैंड की मार्टिना हिंगिस की जोड़ी डब्ल्यूटीए फाइनल्स के सेमीफाइनल में हार गयीं थीं जिससे वो साल के अंतिम डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट में अपने खिताब का बचाव नहीं कर सकी थीं। लेकिन ताजा जारी डब्ल्यूटीए रैंकिंग में वो पहले स्थान पर बरकरार हैं और लगातार दूसरे साल महिला युगल रैंकिंग में बतौर नंबर वन टेनिस खिलाड़ी साल का समापन करेंगी।

गत चैंपियन सानिया और हिंगिस सेमीफाइनल में एकातेरिना माकारोवा और एलीना वेस्नीना की जोड़ी से हार गयी थीं। सानिया के डब्ल्यूटीए रैंकिंग में 8135 रेटिंग अंक हैं जबकि उनकी पूर्व जोड़ीदार हिंगिस साल का समापन चौथे नंबर पर करेंगी।

सानिया ने ट्विटर पर भी नंबर वन बने रहने पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि लगातार दूसरे साल नंबर वन बने रहना बड़े सम्मान की बात है। भारतीय टेनिस खिलाड़ी ने इस साल हिंगिस के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन और बारबोरा स्ट्राइकोवा के साथ सिनसिनाटी मास्टर्स खिताब जीता है। वो अगस्त में हिंगिस से अलग हो गयी थीं और चेक गणराज्य की बारबोरा साथ खेल रही है।


खेल पर शीर्ष समाचार