Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

युद्ध कोई विकल्प नही हैः जलील अब्बास जिलानी

Edited By: Editor
Updated On : 2016-10-09 03:59:58
युद्ध कोई विकल्प नही हैः जलील अब्बास जिलानी
युद्ध कोई विकल्प नही हैः जलील अब्बास जिलानी

वाशिंगटन। आतंकवाद के मसले पर दुनिया में अलग-थलग पड़ा पाकिस्तान अब रास्ते पर आता दिख रहा है। पाकिस्तान के एक शीर्ष राजनयिक ने ये कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा कि इस्लामाबाद ऐसा मानता है कि कश्मीर समेत सभी द्विपक्षीय विवादों का हल बातचीत के जरिए किए जाने की जरूरत है। पाक राजदूत ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि दोनों देशों में तनाव अपने चरम पर है लेकिन युद्ध इसका विकल्प नहीं है।

एक कार्यक्रम के दौरान US में तैनात पाकिस्तान के राजदूत जलील अब्बास जिलानी ने कहा कि दोनों देशों को इस सच्चाई को मानना होगा कि ऐतिहासिक समस्याओं का समाधान वो खुले दिमाग से बातचीत के जरिए सुलझा सकते हैं। उन्होंने कहा कि खासकर, दो परमाणु संपन्न देशों के बीच युद्ध नहीं होना चाहिए।”

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए जिलानी ने कहा कि विकास के जरिए ही हम समस्याओं को सुलझा सकते हैं। दोनों देशों को आर्थिक विकास के रास्ते पर तेजी से आगे बढ़ने की आवश्यकता है। इसके लिए न केवल सरकारी स्तर पर बल्कि भारत और पाकिस्तान की अवाम को भी आगे आना होगा। जिलानी ने आगे कहा, “युद्ध के बारे में सोचना भी अकल्पनीय है। इसलिए, पाकिस्तान सरकार की यह सोच है कि कश्मीर समेच सभी मुद्दों का हल अंतरराष्ट्रीय वैधता के तहत बातचीत के साथ किया जाना चाहिए।”


दुनिया पर शीर्ष समाचार


x