बेवसाइट बताएगी किस एटीएम में है कैश और कहां लगी है लाइन

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-16 11:44:37
बेवसाइट बताएगी किस एटीएम में है कैश और कहां लगी है लाइन

नई दिल्ली। नोट बंदी के बाद नकदी के लिए परेशान हो रहे हैं और घंटों लाइन लगाने के बाबजूद आपको एटीएम से पैसा नहीं मिल रहा है तो आपके लिए राहत की खबर है।

अब आपको नकदी निकालने के लिए दर-दर भटकने की जरूरत नहीं है, क्योंकि एक ऐसी वेबसाइट लांच हुई है, जो आपको अपने आस-पास मौजूद ऐसे एटीएम बूथ की जानकारी देगी, जिनमें पैसे होंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक इस वेबसाइट 'कैशनोकैश डॉट कॉम' पर यह जाना जा सकता है कि आपके नजदीक स्थित किस एटीएम में पैसे हैं, किस एटीएम के बाहर लंबी कतारें लगी हैं और और किस एटीएम में पैसे नहीं हैं।

रिपोर्ट में कहा गय़ा है कि किसी एटीएम में पैसे है या नहीं इसका पता लगाने के लिए यूजर्स को बेवसाइट पर जाकर एरिया का पिनकोड भरना होगा। बेवसाइट पर पिनकोड भरने के बाद यूजर्स को 'फाइंड कैश' का बटन दाबाना होगा, बटन दबाते ही आपको अपने आस-पास स्थित सभी एटीएम मशीनों की मौजूदा स्थिति सामने आ जाएगी।

यह वेबसाइट यूजर्स से मिली ताजा जानकारी पर अपडेट होती है और किसी भी यूजर के दिए गए एटीएम के लिंक पर क्लिक करने पर तीन ऑप्शन सामने आते हैं- कैश, लॉन्ग वेट और नो कैश- जिनमें से किसी एक पर क्लिक कर अपडेट किया जा सकता है।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार