Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

स्कूलों की छुट्टियां कम करके क्या साबित करना चाहती है योगी सरकार ?

Edited By: Ankur Maurya
Updated On : 2017-12-06 21:52:05
स्कूलों की छुट्टियां कम करके क्या साबित करना चाहती है योगी सरकार ?
स्कूलों की छुट्टियां कम करके क्या साबित करना चाहती है योगी सरकार ?

नई दिल्ली। यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ ने डॉ. भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस की छुट्टी भी रद्द कर दी है। पिछली सरकारों ने हमारी आंखों में छुट्टी की पट्टी बांधकर हमें छोड़ दिया, लेकिन ये पट्टी योगी राज में अब पूरी तरीके से धीरे-धीरे खुल रही है।

बड़े-बड़े तगड़े फैसले लेने वाले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर बड़ा ऐलान किया है। ये ऐलान यूपी के बच्चों के भविष्य को संवारने के लिए है। यूपी के स्कूली बच्चे अब महापुरूषों के नाम पर होने वाली छुट्टी के दिन घर पर नहीं बैठेंगे। महापुरुषों की जयंती और पुण्य तिथी पर मिलने वाली छुट्टी के दिन बच्चे अब स्कूल जाएंगे और वहां उनके लिए खास कार्यक्रम रखा जाएगा।

डॉ भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर बुधवार को सीएम योगी ने कहा की भारत के महापुरुषों के बारे में वर्तमान पीढ़ी जानेंगे, इसीलिए हमने इनसे जुड़ी महत्वपूर्ण ताऱीखों पर अवकाश बंद किए। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि इस दिन विद्यालयों में डिबेट और कम्पटीशन आयोजित किए जाएं।
.
सीएम योगी ने छुट्टियों की वजह से शैक्षिक सत्र की अवधि कम होने पर चिंता व्यक्त की थी। योगी ने कहा था कि महापुरूषों की जयंती पर स्कूलों में अवकाश नहीं होना चाहिए, बल्कि दो घंटे का विशेष कार्यक्रम कर बच्चों को ऐसे महापुरूषों के बारे में शिक्षित करना चाहिए। सीएम के इस पहले से बच्चों को महापुरूषों के बारे में जानकारियां हासिल होंगी।


उत्तर प्रदेश पर शीर्ष समाचार


x