Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

30 जून तक बुंदेलखंड में मंडी निर्माण का पूरा हो जाएगा कार्य

Edited By: Shiwani Singh
Updated On : 2017-04-21 06:59:45
30 जून तक बुंदेलखंड में मंडी निर्माण का पूरा हो जाएगा कार्य
30 जून तक बुंदेलखंड में मंडी निर्माण का पूरा हो जाएगा कार्य

बांदा। बुंदेलखंड में कृषि क्षेत्र की सुविधाओं व आवागमन को बेहतर बनाने के लिए मुख्यमंत्री ने गुरुवार को झांसी की समीक्षा बैठक में स्पष्ट निर्देश दिए कि 30 जून तक मंडियों का अधूरा निर्माण पूरा करा लिया जाए। इसी तरह सड़कों को गड्ढामुक्त करने के लिए 15 जून तक का समय दिया गया है।

बुंदेलखंड में किसानों को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के लिए बुंदेलखंड पैकेज से विशिष्ट मंडियों व ग्रामीण अवस्थापना केंद्रों का निर्माण कराया गया है। चित्रकूटधाम मंडल के प्रत्येक जनपद में एक-एक विशिष्ट मंडी बनाई जा रही है। एक मंडी की लागत लगभग सौ करोड़ रुपए है। इसी प्रकार ग्रामीण क्षेत्रों में छोटी मंडियों यानी ग्रामीण अवस्थापना केंद्र बनाए गए हैं।

इनमें भी प्रत्येक की लागत तकरीबन एक करोड़ है। आंकड़ों को देखें तो मंडल में लगभग आधा सैकड़ा ग्रामीण अवस्थापना केंद्र बनाए गए। मंडियों के निर्माण का कार्य पिछले कई सालों से चल रहा है। इनमें अभी भी ज्यादातर विशिष्ट मंडियों का कार्य पूर्ण नहीं हो पाया। बैठक में शामिल हुए बांदा के एक अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को झांसी मे आयोजित झांसी व चित्रकूटधाम मंडल की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने इसे गंभीरता से लेते हुए 30 जून तक हर हाल में मंडियों का निर्माण पूरा कराने को कहा है।

आवागमन की सुविधा को बेहतर बनाने के लिए सीएम ने 15 जून तक सड़कों को गड्ढामुक्त करने के भी निर्देश दिए। समीक्षा बैठक में सीएम ने कहा कि अपने-अपने क्षेत्र में पैदल गश्त करें और लोगों की समस्याओं को भी सुने।


बुंदेलखंड पर शीर्ष समाचार