पहलवान गीता ने प्रो रेसलिंग के लिए टाला अपना हनीमून

Edited by: Editor Updated: 10 Nov 2016 | 09:18 PM
detail image

नई दिल्ली। देश की पहली महिला ओलंपियन पहलवान गीता फोगाट प्रो रेसलिंग लीग को लेकर काफी गंभीर हैं और पूरी मजबूती के साथ इसमें अपनी चुनौती पेश करना चाहती हैं। उन्होंने शादी के बाद जल्द से जल्द अखाड़े में लौटने का मन बनाया है।

इसलिए गीता ने अपने हनीमून को भी फिलहाल टाल दिया है। गीता अपने हाथों में मेहंदी लगाए अपनी शादी से एक दिन पहले भी अखाड़े में दांव पेंच लगाते नज़र आएंगी।

गीता को अगले महीने होने वाले पेशेवर कुश्ती लीग में इस रूप में देखा जा सकता है। गीता पीडब्ल्यूएल को लेकर इतनी गम्भीर हैं कि 20 नवम्बर को होने वाली अपनी शादी से एक दिन पहले तक वह अभ्यास करती रहेंगी और हनीमून पर जाने के बजाय तीन दिन बाद अखाड़े में लौट आएंगी।

गीता ने कहा, मेरे मंगेतर पवन भी अंतरराष्ट्रीय स्तर के पहलवान हैं। उनसे उनकी कुश्ती पर भी खूब बात होती है। हम पीडब्ल्यूएल में खेलना चाहते हैं। किसी एक टीम में खेलने की बात कहकर हम किसी फ्रेंचाइज़ी मालिक पर दबाव नहीं बनाना चाहते।

उन्होंने कहा, हम दोनों का यही मानना है कि हम चाहे किसी भी टीम में रहें, हमारी शुभकामनाएं एक दूसरे के प्रति हमेशा रहेंगी। हमने फिलहाल शादी के बाद कहीं घूमने का कार्यक्रम पीडब्ल्यूएल तक टाल दिया है। इस लीग में एक मुकाम हासिल करने के बाद घूमने के बारे में सोचूंगी।

गीता की शादी 20 नवंबर को है और 16 नवम्बर से संगीत, मेहंदी आदि की रस्में शुरू हो जाएंगी और इस बारे में गीता के भाई राहुल फोगट ने बताया कि पवन के साथ उनकी शादी इनके चरखी दादरी जिले में स्थित घर से 15 किलोमीटर दूर एक रिसॉर्ट में है।