मदरसों पर और भी सख्‍त हुई YOGI सरकार, सुनाया ये नया फरमान !

Edited by: Shiwani_Singh Updated: 18 Aug 2017 | 04:22 PM
detail image

लखनऊ। योगी सरकार राज्य में चल रहे मदरसों को लेकर और भी सख्त होती नजर आ रही है। गुरुवार को योगी सरकार की तरफ से मदरसों पर सख्‍ती के लिए नया आदेश जारी किया गया है। नए आदेश के तहत उत्‍तर प्रदेश में संचालित होने वाले सभी मदरसों को ऑनलाइन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-बाढ़ पीड़ितो तो से मिले CM YOGI, कहा-'अगर हुई लापरवाही, तो होगी कड़ी कार्रवाई'

वहीं, इससे पहले योगी सरकरा ने मदरसों पर सखती करते हुए 15 अगस्‍त के मौके पर प्रदेश में संचालित होने वाले सभी मदरसों को तिरंगा फहराने का आदेश दिया था। साथ ही स्‍वतंत्रता दिवस के पूरे कार्यक्रम की वीडियोग्राफी करने का भी आदेश दिया गए थे।

मदरसों ऑनलाइन करने के लिए सरकार की तरफ से शुक्रवार को एक पोर्टल लॉन्‍च किया गया है। इस पोर्टल के लॉच होने के बाद मदरसा शिक्षा बोर्ड से जुड़े तमाम मदरसों में होने वाली किसी भी अनियमितता को रोकने में मदद मिलेगी। इस पोर्टल के लॉन्‍च होने के बाद तमाम मदरसों को ऑनलाइन कर दिया जाएगा, जिसके बाद बड़े स्तर पर धांधली को रोकने में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें-पुलिस को आया कॉल, CM योगी को बचा लो, तुम्हारे पास सिर्फ 1 घंटा

इस पोर्टल में राज्य के तमाम अनुदानित और गैर अनुदानित मदरसों को ऑनलाइन किया जाएगा। इसकी मदद से मदरसों की शिक्षा व्यवस्था को सुधारने में भी मदद मिलेगी। साथ ही मदरसों की व्यवस्था को पारदर्शी बनाने में भी सरकार को मदद मिलेगी। पोर्टल के लॉन्‍च होने बाद वेतन भुगतान, छात्रवृत्ति सहित तमाम दिक्कतों का निपटारा ऑनलाइन किया जाएगा। गौरतलब है कि उत्‍तर प्रदेश में कुल 6725 मान्यता प्राप्त मदरसे हैं।