ट्रिपल तलाक पर योगी का बयान, काश! सर्वसम्मति से आता फैसला

Edited by: Editor Updated: 22 Aug 2017 | 01:22 PM
detail image

नई दिल्ली। ट्रिपल तलाक पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ गया है। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि मुस्लिमों में तीन तलाक के जरिए दिए जाने वाले तलाक की प्रथा असंवैधानिक’ है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी प्रतिक्रिया आई है।

योगी आदित्य नाथ ने फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि अगर फैसला सर्वसम्मति से होता तो और भी अच्छा होता। योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि संवैधानिक पीठ ने बहुमत के आधार पर कार्य किया है। योगी ने इसे आधी आबादी को न्याय मिलने की शुरुआत बताया।

यह भी पढ़ें- ऐतिहासिक फैसला: आज से तीन तलाक खत्म, 5 में से 3 जजों ने माना असंवैधानिक

उन्होंने कहा कि आगे की कार्रवाई भी शीघ्र प्रारंभ होगी और हम बहुत दिनों तक आधी आबादी को न्याय से वंचित नहीं रख सकते थे। योगी ने इसे महिला सशक्तिकरण की दिशा में सार्थक पहल बताया है।

कोर्ट ने सरकार को ट्रिपल तलाक पर कानून बनाने के लिए 6 महीने की मोहलत दी है। योगी ने इसपर कहा कि सरकार तय करेगी और कानून बनाएगी। अब इसमें कोई कन्फ्यूजन की स्थिति रह ही नहीं गई है।

हम लोगों को लगता है कि यह एक अच्छी शुरुआत है और इसके परिणाम भी अच्छे आएंगे। बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी और खुद योगी आदित्यनाथ ने ट्रिपल तलाक को लेकर प्रचार किया था।