उत्तराखंड विस चुनाव: 55 सीटों पर चुनाव लड़ेगी 'आप'

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-23 17:26:50
उत्तराखंड विस चुनाव: 55 सीटों पर चुनाव लड़ेगी 'आप'

देहरादून। उत्तराखंड में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी (आप) 55 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जिनमें 36 सीटें मैदानी और 19 सीटें पहाड़ी क्षेत्र की हैं।

शनिवार को आप के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार पत्रकारों को संबोधित करते हुए चन्द्रशेखर भट्ट ने कहा कि विधानसभा चुनावों के मद्देनजर मैदानी क्षेत्र की 36 सीटों पर पार्टी ने तैयारियां पूरी कर ली है।

अपने संबोधन में आगे भट्ट ने कहा कि पौड़ी की तीन सीटें, दो सीटें टिहरी में, 2 चमोली में, एक रूद्रप्रयाग में और पिथौरागढ़ की 2 सीटों सहित अन्य सीटों पर भी पार्टी का अच्छा प्रभाव है और पार्टी के पास इन विधानसभा क्षेत्रों में अच्छे प्रत्याशी होने के कारण पार्टी इन क्षेत्रों में अपना ध्यान केंद्रीत कर रही है।

उन्होंने कहा कि पहाड़ों में संगठन और संसाधनों को लेकर कमी हो सकती है जो हमारे सामने बहुत बड़ी समस्या है। उन्होंने यह भी कहा कि संसाधनों को लेकर ही हमारे मन में झिझक जरूर है लेकिन इस सबके बावजूद हम अन्य पार्टियों को टक्कर देंगे।

पार्टी के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी में किसी तरह का मतभेद नहीं है। एक-दो लोगों के छोड़ने से पार्टी पर कोई असर नहीं पड़ा है, हालांकि उन्होंने ये जरूर माना कि पुराने प्रदेश अध्यक्ष के पार्टी छोड़ने से पार्टी थोड़ा पीछे हुई थी।


उत्तराखंड पर शीर्ष समाचार