टेप कराए जा रहे हैं न्यायाधीशों के फोन: अरविंद केजरीवाल

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-31 18:01:01
टेप कराए जा रहे हैं न्यायाधीशों के फोन: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है। एक कार्यक्रम में बोलते हुए केजरीवाल ने कहा कि उनके पास ऐसी खबर है कि न्यायधीशों के फोन टेप किए जा रहे हैं।

दिल्ली हाईकोर्ट के 50 साल पूरे होने पर एक समारोह में केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने दो जजों को आपस में बातचीत करते हुए सुना कि उनके फोन टेप किए जा रहे हैं। इस वजह से वो बात करने से भी डर रहे हैं।

इसके बाद जब केजरीवाल से यह प्रश्न पूछा गया कि ऊपर से लेकर नीचे तक के सभी के फोन टेप किए जा रहे हैं। इस पर केजरीवाल ने कहा कि ये आरोप बिल्कुल गलत है, सिर्फ जजों के फोन ही टेप किए जा रहे हैं, ये परोक्ष रूप से कानून की आजादी पर खतरा है।

केजरीवाल के संबोधन के बाद मंच पर अपनी बात रखने आए केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अरविंद केजरीवाल द्वारा लगाए गए सारे आरोप निराधार है। उन्होंने कहा,'मैं अपने स्तर से इन तमाम आरोप को खारिज करता हूं कि जजों के फोन टेप किए जा रहे हैं।'

केजरीवाल का ये बयान मुख्य न्यायाधीश टीएस ठाकुर के उस बयान के ठीक कुछ दिन के बाद आया है जब उन्होंने नियुक्ति में होने वाली देरी को नौकरशाही की लचर कार्यशैली बताया था। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कानून में नौकरशाही की गैरजरूरी दखल पर भी हमला करते हुए इसे देश के लिए कहीं से भी ठीक नहीं है।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार