भुवनेश्वर: अस्पताल में भीषण आग से 23 की मौत, 100 से अधिक घायल

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-18 08:14:55
भुवनेश्वर: अस्पताल में भीषण आग से 23 की मौत, 100 से अधिक घायल

भुवनेश्वर। राजधानी स्थित सम अस्पताल में देर रात आग लगने से 23 मरीजों की मौत और 100 से ज्यादा लोग घायल होने सूचना है। सूचना के मुताबिक अस्पताल की पहली मंजिल पर बने डायलिसिस वॉर्ड में बिजली शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी, जो पास आईसीयू और बाकी की जगह पर तेजी से फैल गई।

अधिकारियों का कहना है कि अस्पताल से 14 मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। स्थानीय कैपिटल अस्पताल के अधीक्षक विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि अभी तक 14 शवों निकाल लिया गया है जबकि पांच और शवों को सम अस्पताल से दूसरे अस्पताल में ले जाया गया है।

घटना पर दुख जाहिर करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सभी सरकारी अस्पतालों को निर्देश दिया है कि वे सम अस्पताल से लाए गए मरीजों इलाज जरूर करें, साथ ही उन्होंने सभी मरीजों को सभी जरूरी सुविधा देने का निर्देश भी दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी घटना पर ‘गहरा दुख’ व्यक्त किया है। मोदी ने घटना को ‘दिमाग को झकझोरने वाला करार दिया।

मोदी ने ट्वीट में लिखा, ‘ओड़िशा के अस्पताल में लगी आग में लोगों की जान जाने से काफी दुखी हूं, यह त्रासदी दिमाग को झकझोर देने वाली है, मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिवारों के साथ हैं।' उन्होंने यह भी लिखा, ‘स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से बात की है और उन्हें घायलों को एम्स में भर्ती कराने का इंतजाम करने के लिए कहा गया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने इसके बाद एक और ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा ‘मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से भी बात की है और उनसे घायलों और प्रभावितों के लिए हर संभव मदद सुनिश्चित करने को कहा है।'

इस बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा ने ट्वीट कर कहा कि केंद्र इस मामले में ओड़िशा को हर संभव मदद देगा। बता दें कि सम अस्पताल में हुई यह घटना राज्य की भयानक घटनाओं में से एक माना जा रहा है।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार