'बीजेपी के जनसंघ से हुआ सपा का जन्म'- सिद्दीकी

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-15 12:57:28
'बीजेपी के जनसंघ से हुआ सपा का जन्म'- सिद्दीकी

लखनऊ। प्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी सपा जहां बसपा पर बीजेपी से हाथ मिलाने का आरोप लगा रही है। वहीं बसपा ने इसे खारिज करते हुए सपा पर हमला बोला है। बसपा ने कहा कि सपा सरकार का जन्म जनसंघ से हुआ है।

बसपा के राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने सपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि, इतिहास साक्षी है सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव वर्ष 1967 में जब पहली बार जसवंत नगर से विधायक बने तो जनसंघ की मदद से बने थे।

एक कार्यक्रम में बोलते हुए नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि सपा के आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है। गौरतलब है कि गत दिनों सपा ने कहा था कि प्रदेश में अगली सरकार बनाने के लिए बसपा और बीजेपी हाथ मिला सकते हैं।

सिद्दीकी ने कहा कि ऐसा बोलकर सपा मुसलमान मतदाताओं को गुमराह करना चाहती है, पार्टी को पता है कि बड़ी संख्या में मुसलमान मतदाता बसपा के साथ आ रहे हैं। ‘‘बसपा सरकार के समय बीजेपी कमजोर हुई है, लेकिन जब-जब सपा की सरकार बनी है तब-तब प्रदेश में बीजेपी की स्थिति मजबूत हुई है।’’

उन्होंने कहा कि बसपा ने बीजेपी के साथ मिलकर सरकार जरूर चलाई है, लेकिन पार्टी के उसूलों और सिद्धांतों से समझौता नहीं किया, हमने भाजपा और आरएसएस के एजेंडे को अपनी सरकार में लागू नहीं होने दिया।


उत्तर प्रदेश पर शीर्ष समाचार