उत्तराखण्ड विस चुनाव: प्रदेश में रथ यात्रा निकालेगी बीजेपी

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-04 18:00:25
उत्तराखण्ड विस चुनाव: प्रदेश में रथ यात्रा निकालेगी बीजेपी

देहरादून। यूपी चुनाव के साथ उत्तराखंड में  भी बीजेपी का डंका बजाने के लिए पार्टी में जोर आजमाइश तेज हो गई है। उत्तर प्रदेश विधानसभा 2017 की तर्ज पर कुमाऊ मंडल व एक और अन्य मंडल में भी परिवर्तन यात्रा निकाली जाएगी। इसी सिलसिले में शुक्रवार को बीजेपी के देहरादून कार्यालय में बैठक आयोजित की गई। इसमें 13 नवंबर को निकाले जाने वाले रथ यात्रा की तैयारियों के बारे में चर्चा की गई। 

बता दें कि बीजेपी के प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू की ओर से यह बैठक बुलाई गई थी। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बताया कि रथ यात्रा को ऐतिहासिक बनाया जाएगा। रथ यात्रा को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह खुद हरी झंडी दिखाएंगे।

यहां से दो मंडलों के लिए रथ यात्रा निकलेगी। इसके अलावा तेरह तारीख को ही देहरादून में एक सभा का भी अायोजन किया गया है। जिसमे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह लोगों को संबोधित करेंगे। जनसभा के साथ मेगा रैली निकाली जाएगी। 

एक दिन पहले होगा रथ पूजन

बीजेपी अपनी रथ यात्रा को सफल बनाने के लिए पूजा-पाठ का भी सहारा लेगी। इसी के चलते रथ यात्रा के शुभारंभ से एक दिन पहले यानि 12 नवंबर को रथ का पूजन किया जाएगा। इस दौरान परिवर्तन यात्रा की सफलता की कामना भी की जाएगी। प्रदेश प्रमारी श्याम ने कहा कि पार्टी का लक्ष्य ज्यादा से ज्यादा लोगों को मुहिम से जोड़ना है। साथ ही इस यात्रा से लोगों को पार्टी एक बड़ा संदेश देना चाहती है।

 


उत्तराखंड पर शीर्ष समाचार