राहुल गांधी की अध्यक्षता में शुरु हुई कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-07 12:46:42
राहुल गांधी की अध्यक्षता में शुरु हुई कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक

नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र के पहले कार्यकारिणी समिति (कांग्रेस वर्किंग कमेटी) की बैठक शुरू हो गई है। यह बैठक मौजूदा राजनीतिक हालातों पर चर्चा के लिए बुलाई गई है।

रिपोर्ट के मुताबिक पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की तबियत खराब होने के कारण कांग्रेस वर्किंग कमेटी की अध्यक्षता पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी करेंगे।

कमेटी की बैठक में कांग्रेस मनमोहन सिंह, ऐके एंटनी, अहमद पटेल, दिग्विजय सिंह, मलिका अर्जुन खड़गे, अंबिका सोनी, बीके हरिप्रसाद और ग़ुलाम नबी आज़ाद समेत लगभग 21 मेंबर हिस्सा लेंगे।कार्यकारिणी समिति के सदस्यों को भेजे गए एजेंडा के मुताबिक कमेटी मौजूदा सियासी हालातों पर प्रस्ताव पारित करेगी।

मिली ख़बर के मुताबिक कांग्रेस बैठक में जो प्रस्ताव पारित करेगी उसमें सबसे अह्म भारत-पाक सीमा पर तनाव, पाकिस्तान की नापाक कोशिशों और शहीद हुए जवानों के प्रति श्रद्धांजलि का जिक्र होगा। साथ ही, मोदी सरकार की पाक को काबू में रखने की नाकामी का खंडन भी किया जाएगा।

कमेटी की बैठक में 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव पर भी चर्चा होने की संभावना है। बीजेपी को कैसे मात देना है पार्टी बैठक में इस पर भी गंभीर चर्चा होने के आसार हैं।


राजनीति पर शीर्ष समाचार