दूल्हे के बिना दुल्हन ने निभाई शादी की रस्में

Edited by: Editor Updated: 24 Nov 2016 | 07:28 PM
detail image

नई दिल्ली। किसी भी लड़की के लिए उसकी शादी का लहमा बेहद अहम होता हैं। लेकिन किसी लड़की को मडंप में अकेले रस्में निभाने को कहा जाए तो बेहद मुश्किल भरा और बुरे पल से कम नहीं होगा। लेकिन चाइना की एक लड़की ने मंडप में अकेले शादी की रस्में अदा की हैं।

जी हां गुइझोउ प्रांत की 'झांग डोंगफांग' को पिछले सप्‍ताह अकेले ही विवाह की रस्‍में पूरी करनी पड़ी क्‍योंकि उसके मंगेतर ने शादी के दिन ही शहर से बाहर एक प्रतियोगिता में भागेदारी करना तय किया हुआ था। दुल्हन की मानें तो उसके मंगेतर ने जो किया उससे उन्हें किसी बात की तकलीफ नहीं है, बल्कि उन्हें इस फैसले से खुशी मिली है।

आपको बता दें इस दुल्हन के मंगेतर ने साल 2010 में तोंग्रेन शहर स्थित पब्लिक सिक्‍योरिटी ब्‍यूरो में स्‍वात फोर्स ज्‍वाइन की थी। इस फोर्स में रहकर 'झू जुनजाई' ने कई संदिग्धों, अपराधियों को पकड़ने के साथ ही बंधकों को छुड़ाने जैसे कई अहम मिशन को अंजाम दे चुका था। इसके बाद दोनों ने दो साल पहले ही एक - दूसरे के साथ विवाह करने का फैसला लिया था।

चीन की परंपरा को ध्यान में रखते हुए इस प्रेमी युगल ने 14 नवंबर 2016 के दिन शादी के लिहाज से तय किया था। लेकिन ऐसी स्थिति बनने के बाद दोनों के घरवाले हैरानी में पड़ गए, पर दुल्हन बनी झांग ने अपने घरवालों को इस शादी के लिए मना ही लिया।