हर स्किन के लिए जरूरी है अलग फाउंडेशन

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-18 10:13:43
हर स्किन के लिए जरूरी है अलग फाउंडेशन

नोएडा। त्योहारों का सीजन शुरू होने वाला हैं ऐसे में फाउंडेशन ही आपको त्योहारों में फिट बनाएगा। जी हां, आपकी खूबसूरती को बढ़ाने और बिगाड़ने में फाउंडेशन अह्म किरदार निभाता है, इसलिए सही फाउंडेशन का इस्तेमाल करना बेहद जरूरी हैं। त्वचा के हिसाब से सही फाउंडेशन का पता लगाने के लिए आपको अंडरटोन (आंतरिक त्वचा की रंगत) के बारे में सही से पता होना चाहिए, ताकि त्वचा की बाहरी रंगत और आंतरिक रंगत में अंतर न पता चले।

बता दें कि अंडरटोन हॉट, नैचुरल और चिल्ड तीन प्रकार के होते हैं। अंडर टोन का पता आप अपनी कलाई की नसों के रंग से कर सकती हैं अगर आपके कलाई की नस की रंगत ब्लू या पर्पल है और यह सूरज की रोशनी में लाल पड़ जाती है तो आपका अंडरटोन ठंडा है। गर्म अंडरटोन वालों की नस हरी और हल्के पीले रंग की होती है और नैचुरल अंडरटोन वालों का नीला, हरा और बैंगनी मिक्स रंग होता है।

हर फेस के लिए एक अलग फाउंडेशन

* मिनरल फाउंडेशन : ये फाउंडेशन मुंहासों वाले और सेंसिटिव स्किन के लिए बेस्ट होता है यह लंबे समय तक टिका भी रहता है।

* फाउंडेशन स्टिक : यह फाउंडेशन दाग-धब्बों वाली त्वचा के लिए सही होता है। इसे ब्रश से या सीधे चेहरे पर लगाकर सही से मिला ले।

* मूस फाउंडेशन : यह क्रीमी-बेस फाउंडेशन सामान्य और तैलीय त्वचा के लिए सही है। यह त्वचा में चमक लाता है।

* क्रीम फाउंडेशन : यह फाउंडेशन दुल्हन के लिए या दाग-धब्बे, मुंहासों और समस्याग्रस्त त्वचा के लिए उपयुक्त होता है।

* पाउडर डुअल कॉम्पैक्ट : रूखी त्वचा वाली महिलाएं ब्रश गीला करके और तैलीय त्वचा वाली महिलाएं इसे पाउडर की तरह लगाएं, इसे लिक्विड फाउंडेशन के ऊपर से बढ़िया लुक पाने के लिए भी लगाया जा सकता है।

* लिक्विड फाउंडेशन : यह विभिन्न प्रकार जैसे मैट और सैटिन आदि में उपलब्ध होते हैं। यह सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है।