लोढ़ा समिति ने की BCCI के अधिकारियों को हटाने की सिफारिश

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-22 14:50:16
लोढ़ा समिति ने की BCCI के अधिकारियों को हटाने की सिफारिश

नई दिल्ली। लोढ़ा समिति और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के बीच चल रहे विवाद ने एक और मोड़ ले लिया है। बीसीसीआई के कुछ अधिकारियों को हटाने के लिए लोढ़ा समिति ने एक और रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में पेश की। समिति ने बीसीसीआई के प्रशासन की निगरानी के लिए पूर्व केन्द्रीय गृह सचिव जीके पिल्लै को पर्यवेक्षक नियुक्त करने हेतु सुप्रीम कोर्ट से अनुमति मांगी है।

समिति ने रिपोर्ट में कहा है कि अनुबंधों का आवंटन, नियमों में पारदर्शिता, अंकेक्षण आदि सहित घरेलू, अंतर्राष्ट्रीय और आइपीएल क्रिकेट मैचों को लेकर बीसीसीआई को निर्देश देने के लिए एक पर्यवेक्षक की आवश्यकता है

समिति ने उसके द्वारा निर्धारित पैमाने को पूरा करने में विफल रहने वाले बीसीसीआई के सभी और राज्य इकाइयों के पदाधिकारियों को तत्काल पद पर बने रहने से रोकने के लिये कोर्ट से अनुमति मांगी। समिति ने सचिवालय कर्मचारियों और सहायकों की नियुक्त करने तथा उनका वेतन निर्धारित करने का अधिकार देने का भी न्यायालय से अनुरोध किया।

आप को बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के दौरान BCCI ने कोर्ट के आदेश मानने की बात स्वीकार किया, लेकिन बाद में कहा कि स्टेट असोसिएशंस लोढ़ा पैनल की सभी सिफारिशों को मानने के लिए तैयार नहीं हैं। इसलिए बोर्ड को पैनल की सभी सिफारिशों को लागू करने में समस्या आ रही है।

 


खेल पर शीर्ष समाचार