Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

6 चेहरों के साथ यूपी विधानसभा चुनाव में उतरेगी भाजपा

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-03 08:32:51
6 चेहरों के साथ यूपी विधानसभा चुनाव में उतरेगी भाजपा
6 चेहरों के साथ यूपी विधानसभा चुनाव में उतरेगी भाजपा

नई दिल्‍ली। बीजेपी यूपी में एक या दो नहीं बल्कि आधा दर्जन चेहरे लेकर चुनाव मैदान में उतर रही है। चुनाव को व्यक्ति केंद्रित न बनाने की रणनीति लेकर पार्टी ने साफ कर दिया है कि वो इस चुनाव में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं करेगी।

आपको बता दें कि 5 नवंबर से सहारनपुर से शुरू हो रही पार्टी की परिवर्तन यात्राओं में रथों के ऊपर छह प्रमुख नेताओं के चेहरे लगाए जा रहे हैं। ये चेहरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह, मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती, केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य हैं।

पीएम मोदी और अमित शाह के अलावा बाकी चार नेताओं के चेहरों को लगाने के पीछे बीजेपी की रणनीति जातीय समीकरण साधना है। क्योंकि जहां राजनाथ सिंह और कलराज मिश्र अगड़ों की नुमाइंदगी करते हैं वहीं उमा भारती और केशव प्रसाद मौर्य पिछड़े वर्ग की।

उम्मीदवारों को लेकर दिसम्बर में पत्ते खोलेगी भाजपाः

यूपी में विधानसभा चुनाव में जुटी बीजेपी करीब दो-तिहाई सीटों पर उम्मीदवारी के पत्ते परिर्वतन यात्रा के आखिर में ही खोलने की तैयारी में हैं। नवंबर के आखिर या दिसंबर के पहले पखवारे में उम्मीदवारों की एक सूची जारी हो सकती है। इनमें वो सीटें होंगी जिन्हें लेकर पहले से ही तस्वीर लगभग साफ है।

आपको बता दें कि 350 से अधिक सीटों पर बीजेपी में प्रक्रिया आखिरी चरण में है। इन सीटों के लिए दो-तीन नामों का पैनल नीति नियंताओं तक आ चुका है। इसमें पार्टी के अपने संगठन, संघ के सर्वे से लेकर सांसदों-विधायकों के संभावित सुझाव भी शामिल हैं। अंतिम नाम चुनने की कवायद शुरू भी हो चुकी है।


उत्तर प्रदेश पर शीर्ष समाचार